कर्मचारी ने नहीं दिया चुनाव संबंधित गोपनीय दस्तावेज तो सेक्रेटरी ने काटा बवाल

-अभद्रता से नाराज विकास भवन कर्मचारियों ने विरोध प्रदर्शन

-सेक्रेटरी को निलंबित करने व उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज कराने की जिद पर अड़े कर्मचारी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ. विकास भवन के कर्मचारी द्वारा त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव से संबंधित दस्तावेज देने से मना करने पर शुक्रवार को एक सेक्रेटरी ने अपने साथियों के साथ मिलकर कर्मचारी के साथ गाली गलौज व अभद्र व्यवहार किया। इससे नाराज विकास भवन के कर्मचारी काम ठप कर विरोध प्रदर्शन पर उतर गए। कर्मचारियों ने विकास भवन के गेट पर धरना शुरू कर दिया। इससे सारे कामकाज पूरी तरह ठप हो गए। कर्मचारी दबंग सेक्रेटरी शांति शरण सिंह को निलंबित करने व उसके खिलाफ एफआईआर कराने की जिद पर अड़े है।

बताते हैं कि गुरुवार की शाम करीब पांच बजे सठियांव ब्लाक में तैनात ग्राम पंचायत अधिकारी शांति शरण सिंह चार पांच अलसहाधारियों के साथ विकास भवन पहुंचा। कर्मचारियों का आरोप है कि शांति शरण सिंह ने पंचायत चुनाव में आरक्षण का डाटा व गोपनीय दस्तावेज मांगने लगा। जब कार्यालय में तैनात कर्मचारी लालबिहारी ने अभिलेख देने से मना किया तो तो शांति शरण सिंह आक्रोशित हो गये।

उसने लालबिहारी को गाली-गलौज देनी शुरू कर दी। इस दौरान उसने कर्मचारी के साथ अभद्र व्यवहार किया और बर्बाद करने की धमकी देने लगा। दूसरे कर्मचारियों के बीच बचाव का प्रयास किया तो वह उनसे भी भिड़ गया। यही नहीं उसने राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष रामजनम प्रसाद रावत के साथ भी अभद्र व्यवहार किया और धमकी देते हुए अपने असलहाधारी साथियों के साथ लौट गया।

इसके बाद कर्मचारियों ने सीडीओ व अन्य अधिकारियों से मिलकर सेक्रेटरी की शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। इससे नाराज कर्मचारियों ने शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर धरने पर बैठ गये। कर्मचारियों ने आरोपी सीक्रेटरी के निलंबन और मुकदमा दर्ज किये जाने की मांग कर रहे है। कर्मचारियों के कार्य बहिष्कार से पंचायत चुनाव के ही नहीं बल्कि अन्य कार्य भी पूरी तरह ठप है। कर्मचारी गेट पर इस तरह बैठे है कि कोई भीतर प्रवेश न कर सके।

इस मामले में मुख्य विकास अधिकारी आनन्द शुक्ला का कहना है कि कर्मचारियों ने घटना की जानकारी दी है। सीक्रेटरी शांति शरण सिंह कुछ असलहाधारियों के साथ आये और कर्मचारियों के साथ अभद्र व्यवहार किया। इस मामले में अपर डीपीआरओ को प्रभावी कार्यवाई के निर्देश दिये गये है। उन्होने कहा कि अब विकास भवन में यह सुनिश्चित किया जायेगा कोई भी असलहाधारी अंदर न आ सके। इसके लिए व्यवस्था की जा रही है।

BY Ran vijay singh

Show More
रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned