scriptकई सीटों पर होगा उपचुनाव, इस माह के अंत तक जारी हो सकती है अधिसूचना | By election on vacant Panchayat seat in Up | Patrika News
आजमगढ़

कई सीटों पर होगा उपचुनाव, इस माह के अंत तक जारी हो सकती है अधिसूचना

राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत के रिक्त पदों की सूचना ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए सभी जिलों को 17 जून तक का समय दिया है।

आजमगढ़Jun 02, 2019 / 07:33 pm

Akhilesh Tripathi

By election

उप चुनाव

आजमगढ़. 17वीं लोकसभा के लिए चुनाव की अधिसूचना जारी होने कारण विभिन्न कारणों से यूपी में पंचायत के रिक्त हुए पदों के उपचुनाव की तैयारी स्थगित हो गई थी। अब जब लोकसभा चुनाव समाप्त हो गया तो अब पंचायत के उप चुनाव की तैयारी तेज हो गई है। इस बात की पूरी संभावना जताई जा रही है कि इसी माह के अंत में पंचायत के रिक्त पदों पर उप चुनाव के लिए अधिसूचना जारी हो सकती है। राज्य निर्वाचन आयोग ने पंचायत के रिक्त पदों की सूचना ऑनलाइन उपलब्ध कराने के लिए सभी जिलों को 17 जून तक का समय दिया है।
यह भी पढ़ें

यूपी की इन 12 सीटों पर इस महीने हो सकता है उपचुनाव

यह भी पढ़ें

इन सीटों पर फिर होने जा रहा चुनाव, लोकसभा चुनाव के बाद आई यह खबर

Panchayat By election
 

सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी पंचायत एवं नगरीय निकाय राकेश कुमार सिंह ने बताया कि विभिन्न कारणों से रिक्त ग्राम पंचायत के पदों का चुनाव लोकसभा चुनाव से पूर्व कराया जाना था। लेकिन उसके पूर्व लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी हो गई। राज्य निर्वाचन आयोग ने ऑनलाइन रिक्त पदों की सूचना मांगी है। इसके लिए जिला पंचायत राज अधिकारी कार्यालय को पत्र प्रेषित कर दिया गया है। ग्राम प्रधान, बीडीसी और सदस्य ग्राम पंचायत के रिक्त पदों की सूचना ब्लाकों से एकत्र करने के बाद रिपोर्ट मिलेगी। जिसे राज्य निर्वाचन आयोग को ऑनलाइन प्रेषित कर दिया जाएगा।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / कई सीटों पर होगा उपचुनाव, इस माह के अंत तक जारी हो सकती है अधिसूचना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो