scriptचुनाव में बाधा डालने के मामले में अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज, UP पुलिस की बड़ी कारवाई | Patrika News
आजमगढ़

चुनाव में बाधा डालने के मामले में अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज, UP पुलिस की बड़ी कारवाई

आजमगढ़ में मतदान के दिन चुनाव में व्यवधान डालने के आरोप में पुलिस ने बड़ी कारवाई की है। EVM में गड़बड़ी का आरोप लगाकर हंगामा करने वाले मुबारकपुर के विधायक अखिलेश यादव सहित कई पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

आजमगढ़May 26, 2024 / 10:38 pm

anoop shukla

जिले में चुनाव में बाधा डालने के मामले में पुलिस ने बड़ा एक्शन लिया है। मुबारकपुर क्षेत्र के अमुड़ी गांव में शनिवार को लोकसभा चुनाव के दौरान ईवीएम में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए हंगामा करने के मामले में पुलिस ने मुबारकपुर विधायक अखिलेश यादव समेत अन्य लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।हंगामे के बाद सभी प्रत्याशियों की उपस्थिति में एक मत डालकर टेस्ट किया गया। ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप निराधार मिले। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने पुलिस को तहरीर दी।
पीठासीन अधिकारी सुरेश प्रसाद ने अपनी तहरीर में बताया है कि अमुड़ी गांव में लोकसभा चुनाव के दौरान मतदाता अरविंद मताधिकार का प्रयोग करने बूथ संख्या 83 पर गया था। उसका कहना था कि उसने साइकिल के सामने वाला बटन दबाया, लेकिन वीवीपैट में पर्ची कमल के फूल की कटी है। इसके बाद उसने शोर मचाते हुए हंगामा कर दिया। गांव के लोगों को इकट्ठा कर गलत आरोप लगाने लगा और मतदान बंद करा दिया। पीठासीन अधिकारी ने इसकी सूचना सेक्टर मजिस्ट्रेट को दी। कुछ देर में सेक्टर मजिस्ट्रेट पहुंच गए। जानकारी मिलने पर मुबारकपुर के विधायक अखिलेश यादव भी आ गए।
इसके बाद सभी प्रत्याशियों के एजेंटों की उपस्थिति में मत डालकर टेस्ट किया गया। ईवीएम में गड़बड़ी के आरोप निराधार मिले। इसके बाद पीठासीन अधिकारी ने गलत सूचना देकर चुनाव प्रक्रिया बाधित करने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी। मुबाकरपुर थानाध्यक्ष निहारनंदन ने बताया कि पीठासीन अधिकारी सुरेश प्रसाद की तहरीर पर विधायक अखिलेश यादव, अरविंद और अन्य अज्ञात के विरुद्ध रिपोर्ट दर्ज कर जांच की जा रही है।

Hindi News/ Azamgarh / चुनाव में बाधा डालने के मामले में अखिलेश यादव के खिलाफ केस दर्ज, UP पुलिस की बड़ी कारवाई

ट्रेंडिंग वीडियो