scriptअराजक तत्वों ने तोड़ी शिव प्रतिमा, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन | Chaotic elements broke Shiva statue, angry people demonstrated | Patrika News
आजमगढ़

अराजक तत्वों ने तोड़ी शिव प्रतिमा, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

नई प्रतिमा स्थापित कराकर पुलिस ने शांत किया मामला

आजमगढ़Aug 08, 2020 / 07:52 pm

Neeraj Patel

अराजक तत्वों ने तोड़ी शिव प्रतिमा, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

अराजक तत्वों ने तोड़ी शिव प्रतिमा, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

आजमगढ़. अतरौलिया थाना क्षेत्र के शेखपुरा-कबीरूद्दीनपुर गांव स्थित शिवमंदिर में स्थापित भगवान शिव की प्रतिमा को शुक्रवार की रात अराजक तत्वों ने क्षतिग्रस्त कर दिया। शनिवार की सुबह जानकारी होने पर सैकड़ों की संख्या में आक्रोशित ग्रामीण मौके पर पहुंच हंगामा शुरू कर दिये। इसी बीच थानाध्यक्ष अतरौलिया व सीओ बूढ़नपुर भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा बुझाकर मामला शांत कराया। टूटी हुई प्रतिमा के स्थान पर दूसरी प्रतिमा स्थापित करा दी गई है।

बता दें कि अतरौलिया थाना क्षेत्र के शेखपुरा-कबीरूद्दीनपुर गांव में 15 वर्ष पूर्व तत्कालीन ग्राम प्रधान ने शिव मंदिर का निर्माण कराया था। मंदिर के मुख्य द्वारा पर लोहे का गेट लगा हुआ है। श्रावण मास व प्रत्येक सोमवार को यहां बड़ी संख्या में भक्त पहुंचते हैं। इसलिए मंदिर का कपाट कभी बंद नहीं किया जाता। इस मंदिर पर कोई पुजारी भी नहीं है। गांव के लोग ही पूजन अर्चन करते है। शुक्रवार की शाम तक लोगों ने पूजा अर्चना की।

रात में किसी समय अराजक तत्वों ने मंदिर में प्रवेश कर शिव प्रतिमा के साथ ही शिव प्रतिमा व सर्प को क्षतिग्रस्त कर दिया। ग्रामीण सुबह मंदिर पर दर्शन पूजन के लिए पहुंचे तो प्रतिमा, शिवलिंग आदि को क्षतिग्रस्त देख आक्रोशित हो उठे। थोड़ी ही देर पर मंदिर परिसर में सैकड़ों की भीड़ जमा हो गयी। इस बीच किसी ने घटना की जानकारी अतरौलिया थानाध्यक्ष व सीओ बूढ़नपुर को दे दी।

इसके बाद सीओ बूढ़नपुर और थानाध्यक्ष भारी संख्या में फोर्स के साथ मौक पर पहुंच गए। सीओ ने ग्राम प्रधान व कुछ संभ्रांत लोगों से बातचीत कर स्थिति को संभाला और नई प्रतिमा लगावाने का आश्वासन देकर लोगों को शांत किया। शाम तक यहा दूसरी प्रतिमा व शिवलिंग स्थापित करा दी गयी। मौके पर पहुंचे एसडीएम बूढ़नपुर दिनेश मिश्रा ने अराजकतत्वों की पहचान कर कार्रवाई का निर्देश दिया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी है।

Home / Azamgarh / अराजक तत्वों ने तोड़ी शिव प्रतिमा, नाराज लोगों ने किया प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो