आजमगढ़ के गांव में दो पक्षों में बवाल, वाहन फूंके गए, कई घायल, पुलिस तैनात

आजमगढ़ के सरायमीर के नोनारी गांव में हुआ बवाल, दोनों पक्षों के कई लोग हुए घायल।

आजमगढ़. सरायमीर थाना क्षेत्र के नोनारी गांव से गुरुवार की शाम गंभीरपुर क्षेत्र में गई बारात में डीजे पर डांस करने को लेकर दो पक्षों के युवक आपस में भिड़ गए। उस दौरान तो मामला शांत हो गया लेकिन बारात वापस लौटने पर शुक्रवार की सुबह नोनारी गांव में दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। मौके पर जमकर लाठी-डंडे चले। इस घटना में दोनों पक्षों के कई लोग घायल हुए। इस दौरान उस रास्ते से गुजर रहे वैगनआर कार को आग के हवाले कर दिया गया। जले वाहन में रखें 6 लाख रुपए भी जलकर खाक हो गए। मारपीट में घायल हुए दो लोगों का पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है। गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।


सरायमीर थाना क्षेत्र के नोनारी ग्राम निवासी संदीप पुत्र रामनाथ की बारात गुरुवार की शाम गंभीरपुर थाना क्षेत्र के नगवा गांव में गई थी। बारात में शामिल डीजे पर डांस करने को लेकर नोनारी गांव के ही यादव एवं राजभर जाति के युवक आपस में भिड़ गए। उस दौरान तो लोगों के समझाने-बुझाने पर मामला शांत हो गया। शुक्रवार की सुबह बारात वापस नोनारी गांव लौटी। इसके बाद सुबह करीब नौ बजे दोनों पक्षों के लोग आमने-सामने हो गए। मौके पर जमकर लाठी- डंडे चले। मारपीट के दौरान पेट्रोल पंप संचालक हरिओम यादव अपने वैगन आर चालक कप्तान यादव के साथ इंधन बिक्री का रुपया जमा करने बैंक जा रहे थे। इसी दौरान उग्र लोगों ने हरिओम का वाहन रोक लिया।

 

हमलावर पक्ष का तेवर उग्र देख हरिओम वाहन से उतरकर भाग निकले। उपद्रवियों ने वाहन चालक कप्तान यादव को बुरी तरह पीट दिया और कार को आग के हवाले कर दिया। आरोप है कि वाहन में रखे छह लाख रुपए भी जलकर खाक हो गए। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने एक पक्ष के लालजीत राजभर (48) पुत्र सीताराम को घायलघायलावस्था में जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका ईलाज चल रहा है।

 

घटना की जानकारी पाकर पूर्व सांसद रमाकांत यादव भी मौके पर पहुंच गए। पूर्व सांसद ने मौके पर मौजूद पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह एवं सीओ फूलपुर रविशंकर प्रसाद से घटना के बाबत जानकारी लेने के बाद इस मामले में निष्पक्ष कार्रवाई करने को कहा। गांव में व्याप्त तनाव को देखते हुए मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गई है।
By Ran Vijay Singh

रफतउद्दीन फरीद Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned