सीएम योगी करेंगे तोहफों की बरसात, पुरानी जेल पर बनेगा इंडोर स्टेडियम, ताल सलोना पर्यटन स्थल के रूप में होगा विकसित

-18 से 20 सितंबर के मध्य सीएम के आने की संभावना 425 परियोजनाओं का करेंगे लोकार्पण व शिलान्यास

-सीएम के आगमन की तैयारी में जुटा प्रशासन, सड़क से लेकर डिवाइडर तक की रंगाई पोताई जारी

By: Ranvijay Singh

Published: 13 Sep 2021, 07:54 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. यूपी विधानसभा चुनाव में चंद महीने बाकी हैं। चुनाव से पहले सीएम योगी आजमगढ़ जिले को दो बड़े तोहफे देने जा रहे है। संभावना जताई जा रही है कि सीएम 18 से 20 सितंबर के मध्य आजमगढ़ आ सकते है। प्रशासन द्वारा सीएम के आगमन को देखते हुए सड़क से लेकर डिवाइडर तक की रंगाई पेताई की जा रही है। सीएम आजमगढ़ आगमन पर पुरानी जेल पर इंडोर स्टेडियम बनाने तथा ताल सलोना पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा करेंगे। इसके अलावा वे 425 परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर पूरे जिले में तैयारियां की जा रही है। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लालगंज या मार्टीनगंज भी जा सकते हैं। प्रशासन सीएम के आगमन की तैयारियों में जुटा है। शहर से लेकर ब्लाक मुख्यालय तक तैयारियां की जा रही है। सड़क के डिवाइडर तक की रंगाई पोताई हो रही है।

मुख्यमंत्री के संभावित आगमन से पहले जिला प्रशासन ने 141 परियोजनाओं के लोकार्पण, 225 परियोजनाओं के शिलान्यास और 68 नई परियोजनाओं की घोषणा का प्रस्ताव तैयार किया है। विधानसभा चुनाव से पहले जनपदवासियों को कुल 424 परियोजनाओं की सौगात मिलने वाली है।

मुख्यमंत्री की घोषणा के लिए प्रस्तावित परियोजनाओं में मुख्य रूप से पुराने जेल के स्थान पर इंडोर स्टेडियम का निर्माण है। इंडोर स्टेडियम में स्वीमिंग पुल, बैडमिंटन कोर्ट, बास्केटबाल कोर्ट एवं टेनिस कोर्ट, क्लब कंवेंसन सेंटर, कंट्रोल रूम आदि का निर्माण होगा। इसके अलावा सगड़ी तहसील के ताल सलोना को पर्यटक स्थल एवं पक्षी विहार के रूप में विकसित करने की घोषणा होगी।

यही नहीं मुख्यमंत्री टीकरगाढ़ में मंडी समिति भवन का निर्माण, तहबरपुर में राजकीय बालिका इंटर कालेज के निर्माण, माहुल में राजकीय महाविद्यालय के निर्माण, दीदारगंज के कुशलगांव में कृषि, सब्जी एवं फल मंडी का निर्माण, गंभीरपुर में पालीटेक्निक या राजकीय आइटीआइ के निर्माण, मार्टीनगंज में राजकीय महिला डिग्री कालेज, थाना, उप निबंधन कार्यालय एवं नवीन तहसील परिसर में अधिवक्ता भवन, मेंहनगर में राजकीय महिला इंटर कालेज, विधानसभा क्षेत्र गोपालपुर में डेयरी संयंत्र, विधानसभा क्षेत्र सगड़ी में आइटीआइ व पालीटेक्निक की स्थापना की घोषणा करेंगे।

Show More
Ranvijay Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned