scriptबाढ़ की समीक्षा में गायब रहे नगरपालिका जेई, निलंबन का निर्देश | Commissioner Kanak Tripathi order suspended of nagarpalika JE Onkar | Patrika News
आजमगढ़

बाढ़ की समीक्षा में गायब रहे नगरपालिका जेई, निलंबन का निर्देश

बाढ़ राहत व आपदा प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने का निर्देश

आजमगढ़Jul 15, 2019 / 11:59 am

sarveshwari Mishra

Commissioner Kanak Tripathi

Commissioner Kanak Tripathi

आजमगढ़. मंडलायुक्त कनक त्रिपाठी ने रविवार को कैंप कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर बाढ़ के तैयारियों की समीक्षा की। इस दौरान बाढ़ राहत व आपदा प्रबंधन पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया है। नगरपालिका के जेई की अनुपस्थिति को गंभीरता से लेते हुए निलंबन के लिए शासन को लिखने का निर्देश दिया है।

बाढ़ खण्ड एक्सीयन ने बताया कि बन्धे से रिसाव होने की स्थिति में उसकी सुरक्षा हेतु 70,000 बोरियों तथा बोल्डर की व्यवस्था की गयी है। घाघरा नदी अभी खतरे के निशान से 2.5 मीटर नीचे है। बन्धे के अन्दर 134 गांव है। आयुक्त ने अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व तथा बाढ़ खण्ड एक्सीयन को निर्देशित करते हुए कहा कि सम्भावित बाढ़ को देखते हुए नावों की तैयारी, गोताखोर तथा राहत शिविर का चिन्हांकन, दवाओं की व्यवस्था आदि की तैयारियों को करना सुनिश्चित करें।

बैठक में पटेल जेई निर्माण नगर पालिका आजमगढ़ के अनुपस्थित पाये जाने पर ईओ नगरपालिका द्वारा बताया गया कि पिछले 15 दिनों से नहीं आ रहे है, जिस पर आयुक्त ने ईओ नगर पालिका को निर्देश दिए कि रिपोर्ट उपलब्ध कराए। आयुक्त ने ओंकार पटेल जेई निर्माण नगर पालिका आजमगढ़ को निलम्बित करने हेतु शासन को पत्र लिखने के निर्देश दिया है।

आयुक्त ने अधिशासी अधिकारी नगर पालिका आजमगढ़ को निर्देशित करते हुए कहा कि नगर में निचले क्षेत्र में जल-भराव को निकालने हेतु आवश्यक प्रबंधन करे। बागेश्वर, कोलबाज बहादुर, कुन्दीगढ़, तथा राहुल प्रेक्षागृह के पास जल-भराव को पम्पिंग सेट लगाकर निकालना सुनिश्चित करे। जल-भराव के निकासी के बाद सैनिटेशन तथा मच्छड़ के लिए फॉगिंग आदि की व्यवस्था करें।

उन्होंने कहा कि प्रहलाद नगर में चारो तरफ से जल-भराव को देखते हुए नगरपालिका को निर्देशित करते हुए कहा कि पाइप लगाकर जल-भराव को निकालना सुनिश्चित करें। आयुक्त ने मुख्य राजस्व अधिकारी को निर्देश दिए कि उक्त जल-भराव क्षेत्रां में पम्पिंग सेटों द्वारा पानी के निकासी पर अपनी रिपोर्ट आज सांय तक उपलब्ध कराएं।

आयुक्त ने वन संरक्षक को निर्देश दिए कि सड़कों के किनारे जो पेड़ गिरे हुए है उसे तत्काल हटवाएं। अभियन्ता विद्युत को निर्देश दिए कि बरसात के कारण जनपद में जहा-जहां बिजली के तार गिरे हुए है उसे ठीक कराते हुए, विद्युत आपूर्ति कराना सुनिश्चित करे। इस अवसर पर संयुक्त विकास आयुक्त पीएन सिंह, मुख्य राजस्व अधिकारी हरि शंकर, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र सिंह, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व गुरू प्रसाद, वन संरक्षक, डीडी पंचायत, अधि. अभि. विद्युत आदि उपस्थित रहे।
BY- Ranvijay Singh

Home / Azamgarh / बाढ़ की समीक्षा में गायब रहे नगरपालिका जेई, निलंबन का निर्देश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो