अब विदेश जाने वालों की दूर होगी टेंशन, 28वें दिन लगेगा टीके का दूसरा डोज

विदेश में नौकरी करने वालों को अब कोरोना वैक्सीन के दूसरे डोज के लिए लंबा इंतजार नहीं करना होगा। ऐसे लोगों को 28वें दिन वैक्सीन की दूसरी डोज लगायी जाएगी।

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. इस कोरोना संक्रमण काल में अगर आपको विदेश जाना है तो अब टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। कारण कि सरकार ने विदेश जाने वालों के लिए वैक्सीनेशन शेड्यूल में बदलाव किया गया है। ऐसे लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज पहली डोज के 28वें दिन लगायी जाएगी।

बता दें कि विदेश जाने वालों के लिए कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवाना जरूरी है। वर्तमान में सरकार ने दोनों डोज के बीच की समय सीमा बढ़ा दिया है। जिसके कारण विदेश यात्रा करने वालों को भारी दिक्कत हो रही है। रोजी रोटी के लिए विदेश रहने वालों को नौकरी जाने का डर सता रहा है। ऐसे लोगों की समस्या को देखते हुए सरकार ने नया आदेश जारी किया है। जिसके तहत विदेश जाने वालों को दूसरी डोज 28 दिन पर ही लगा दी जाएगी।

जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डा. संजय कुमार ने बताया कि विदेश जाने के लिए कोरोना का टीका वो भी कोविशील्ड की दोनों डोज लगा होना आवश्यक है। वर्तमान में सरकार ने दोनों डोज के बीच का समय बढ़ा कर 85 दिन कर दिया है। जिसके चलते विदेश जाने वालों को काफी दिक्कत हो रही थी। लोगों की दिक्कतों को देखते हुए सरकार ने विदेश जाने वाले लोगों को 28 दिन पर ही दूसरी डोज लगाने का निर्देश दिया है।

उन्होंने बताया कि यह नियम प्रथम डोज कोविशील्ड टीका लगवाने व विदेश जाने वालों के लिए है। पहला टीका लगवाने के बाद 28 दिन का समय हो गया है और संबंधित व्यक्ति विदेश जाने वाला है तो अपने पासपोर्ट व टिकट के साथ केंद्र पर पहुंच कर टीका लगवा सकता है।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned