scriptगजब यहां तो दरोगा से मांगी 20 लाख की रंगदारी, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप | criminal call to police officer for extrusion money in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

गजब यहां तो दरोगा से मांगी 20 लाख की रंगदारी, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

एसआई को मिला था फूलपुर कोतवाली का प्रभारी, रंगदारी नहीं देने पर मिली जान से मारने की धमकी

आजमगढ़Dec 15, 2018 / 08:18 pm

Devesh Singh

Police

Police

रिपोर्ट:-रणविजय सिंह
वाराणसी. सीएम योगी आदित्यनाथ ने पुलिस के बल पर प्रदेश को अपराधियों से मुक्त कराने का अभियान चलाया हुआ है। यूपी में ताबड़तोड़ एनकाउंटर हो रहा है और पुलिस के डर से अपराधी जमानत निरस्त करा कर जेल भी जा रहे हैं लेकिन यूपी का एक जिला ऐसा है जहां पर पुलिस से ही बदमाशों ने रंगदारी मांग ली है और पैसा नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी।


सपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के संसदीय क्षेत्र आजमगढ़ की घटना ने पुलिस प्रशासन में हड़कंप मचा दिया है। फूलपुर कोतवाली का प्रभार देख रहे एसआई जितेन्द्र कुमार राय को बीते शुक्रवार को मोबाइल पर फोन आया। फोन करने वाले ने कहा कि 20लाख रुपये रंगदारी नहीं दी तो जाने से मार देंगे। थाने के सीयूजी नम्बर पर आये फोन पर साफ कहा गया कि पैसा नहीं मिलने पर अपराधियों को भेज कर हत्या करा दी जायेगी। प्रभारी कोतवाल ने मामले की गंभीरता को देखते हुए अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज कराया है इसके बाद पुलिस ने जांच शुरू कर दी है। बताते चले कि एसआई जितेन्द्र कुमार राय के पास उस समय कोतवाल का प्रभार भी था और उसी समय धमकी मिली थी बाद में कोतवाली का प्रभार दूसरे को सौंप दिया गया है।
किसी ने मजाक किया या फिर साजिश के तहत मांगी गयी रंगदारी
प्रभारी कोतवाल के पास आये रंगदारी का फोन की जानकारी जब अन्य पुलिसकर्मियों को हुई तो हड़कंप मच गया है। पहले तो लगा कि किसी ने मजाक किया होगा, लेकिन साजिश की आशंका से पुलिस भी इंकार नहीं कर रही है। पुलिस जब धमकी देने वाले को पकड़ेगी तभी पता चलेगा कि धमकी किसने दी थी। इतना तो साफ है कि पुलिस के सीयूजी नम्बर पर आम लोग फोन करने से डरते हैं और किसने फोन कर रंगदारी मांगी और जान से मारने की धमकी देने की हिमाकत की है।
यह भी पढ़े:-

Home / Azamgarh / गजब यहां तो दरोगा से मांगी 20 लाख की रंगदारी, पुलिस प्रशासन में मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो