scriptसाइबर अपराधियों ने बनाई डीआईजी के फेसबुक की क्लोन आईडी, मांगा रूपया | Cyber criminals created DIG's Facebook clone ID, demanded money | Patrika News
आजमगढ़

साइबर अपराधियों ने बनाई डीआईजी के फेसबुक की क्लोन आईडी, मांगा रूपया

डीआईजी ने पोस्ट के जरिये खुद किया मामले का खुलासा
अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस, जल्द खुलासे का किया दावा

आजमगढ़Dec 02, 2020 / 10:03 am

रफतउद्दीन फरीद

azamgarh news

डीआईजी सुभाष चंद दुबे

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जब साइबर अपराधियों के आगे पुलिस बेबश है तो आम आदमी का क्या। ताजी घटना में साइबर अपराधी द्वारा पुलिस उप महानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र फेसबुक आईडी की क्लोन आईडी बनाकर पैसे मांगने का प्रकाश में आया है। खुद डीआईजी ने पोस्ट के जरिये इसका खुलासा किया है। साइबर अपराधी के इस खेल से पुलिस महकमा भी सकते में है। पुलिस ने जल्द ही मामले का खुलासा करने और साइबर अपराधी को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

बता दें कि अपराधियों के लिए एक रास्ता बंद होता है मो वे दूसरा खोज लेते है। अभी तक अपराधियों द्वारा आम आदमी की फेसबुक हैक करने अथवा उनके खाते से पैसे उड़ाने के मामले प्रकाश मेें आते थे लेकिन अब आये ताजे मामले ने पुलिस के भी होश उड़ा दिया है। कारण कि मामला डीआईजी का है और अपराधियों ने उनके फेसबुक आईडी की क्लोन तैयार कर वसूली शुरू कर दी है।

साइबर अपराधियों की कारगुजारी की जानकारी होते ही पुलिस के अधिकारी हरकत में आ गए और इन शातिरों की तलाश में जुट गए हैं। फर्जी आईडी पर ही कुछ पीड़ित लोगों ने अपने अनुभव साझा किए हैं और कुछ लोगों से बीस हजार रुपये भी फर्जी प्रोफाइल से मांगने का स्क्रीनशॉट साझा किया है। कई लोगों ने कड़ी कार्रवाई की मांग की है।
मामले की जानकारी होने पर खुद पुलिस उप महानिरीक्षक सुभाष चंद दुबे ने एक पोस्ट लिखकर लोगों को बताया है कि किसी शातिर ने उनकी फर्जी आईडी बनाई है। यदि कोई उनकी आईडी से फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजता है या पैसे की मांग करता है तो उसके झांसे में न आएं।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / साइबर अपराधियों ने बनाई डीआईजी के फेसबुक की क्लोन आईडी, मांगा रूपया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो