scriptदलित छात्र की हत्या से नाराज छात्रों ने डीएम को ज्ञापन सौंप रखी मांग | Demand of 50 lakh compensation after Dalit student death in allahabad | Patrika News
आजमगढ़

दलित छात्र की हत्या से नाराज छात्रों ने डीएम को ज्ञापन सौंप रखी मांग

मृतक के परिजनों को पचास लाख मुआवजा और परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए

आजमगढ़Feb 13, 2018 / 06:29 pm

Sunil Yadav

दलित छात्र की हत्या से नाराज छात्रों ने डीएम को ज्ञापन सौंप रखी यह मांग

दलित छात्र की हत्या से नाराज छात्रों ने डीएम को ज्ञापन सौंप रखी यह मांग

आजमगढ़. इलाहाबाद के कर्नलगंज के रेस्टोरेंट में अनुसूचित जाति के एलएलबी के छात्र की हत्या से नाराज भारतीय विद्यार्थी मोर्चा द्वारा जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया। छात्रों ने डीएम को राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंप मृतक के परिजनों को पचास लाख मुआवजा और सरकारी नौकरी देने की मांग की। मांग पूरी न होने पर आंदोलन की चेतावनी दी।
यह भी पढ़ें
दलित छात्र के हत्याकांड मामले में भाजपा ने गठित की तीन सदस्यीय टीम,मृतक के गाँव में लगा दिग्गज नेताओं का ताँता…


भारतीय विद्यार्थी मोर्चा के जिलाध्यक्ष सरोज कुमार ने कहा कि इलाहाबाद के कर्नलगंज के एक रेस्टोरेंट में अनुसूचित जाति के एलएलबी के छात्र दिलीप सरोज की हत्या सिर्फ इसलिए कर दी गयी क्योकि दबंगों का पैर स्पर्श हो गया था। इस घटना की जितनी भी निंदा की जाय कम है। समाज में सर्व समाज के लोगों को सम्मान के साथ जीने का हक है। घटना से भारतीय विद्यार्थी मोर्चा बेहद आहत है।
यह भी पढ़ें
वीडियोः देखिए दलित छात्र की हत्या के बाद डिप्टी सीएम का बड़ा बयान, बोला विपक्ष पर हमला


मंडल अध्यक्ष इन्द्रमणि गौतम ने कहा कि मृतक छात्र दिलीप सरोज के परिवार को सरकार पचास लाख रूपये की आर्थिक सहायता, परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी, शिक्षण संस्थाओं व आस-पास आरक्षित वर्ग के दलित वर्ग व अन्य पिछडे वर्ग के छात्र-छात्राओं को विशेष सुरक्षा दी जाये। घटना की जांच कर दोषियों के खिलाफ एससी एसटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर कड़ी कार्यवाही की जाय। यदि सरकार हमारी मांग को स्वीकार नहीं करती है तो हम आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।
यह भी पढ़ें
दलित छात्र की हत्या: सीएम योगी ने 20 लाख रूपये मुआवजे का किया ऐलान, कड़ी कार्रवाई का निर्देश

ज्ञापन सौंपने वालों में गोविन्द, अरविन्द कुमार, शफी नोमानी, मिंटू, अमित, धर्मेन्द्र मौर्य, लालबहादुर, अनिरूद्ध पटेल, विनोद, राजू यादव, रामनयन चौहान, अक्षयलाल चौहान, बृजेश चौहान, धनश्याम यादव, अनिल कुमार, राजेश कुमार, नागेन्द्र विश्वकर्मा, अजीत चंद, रामप्रवेश, प्रवेश कुमार आदि शामिल रहे।

Home / Azamgarh / दलित छात्र की हत्या से नाराज छात्रों ने डीएम को ज्ञापन सौंप रखी मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो