scriptबाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे जिलाधिकारी, लापरवाह अफसरों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की चेतावनी | Dm Inspection in Flood affected area of Azamgarh news in Hindi | Patrika News
आजमगढ़

बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे जिलाधिकारी, लापरवाह अफसरों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की चेतावनी

आला अफसरों ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान बाढ़ पीडि़तों से उनकी समस्‍या सुनी ।

आजमगढ़Aug 21, 2017 / 04:42 pm

Akhilesh Tripathi

inspection

निरीक्षण

आजमगढ़. जिले में बाढ़ का कहर जारी है। बाढ़ के कारण हजारों की आबादी प्रभावित हुई है । सगड़ी तहसील क्षेत्र के दियारा में घाघरा नदी के कहर के बीच दो रिंग बांधों के टूटने के बाद तीन मौतें हो चुकी है। हालांकि मौतों के बाद अब प्रशासन जाग गया है। डीएम एसपी सहित जिले के आला अफसरों ने सोमवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का दौरा किया। इस दौरान बाढ़ पीडि़तों से उनकी समस्‍या सुनी और बाढ़ राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। डीएम ने साफ किया कि खाद्यान सभी विस्‍थापित परिवारों को उपलब्‍ध कराया जाय चाहे उनके पास राशन कार्ड हो या नहीं। लापरवाही बरतने पर उन्‍होंने कार्रवाई की चेतावनी दी।
जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह, पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी, अपर पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नरेंद्र प्रताप सिंह सोमवार को दियारा क्षेत्र का दौरा किया। सबसे पहले अधिकारी दाम महुला पहुंचे जहां दो दिन पूर्व रिंग बांध टूटा था। रिंग बांध के निरीक्षण के बाद उन्‍होंने बंधे पर शरण लिए बाढ़ विस्‍थापितों से समस्‍या पूछी। बाढ़ पीडि़तों द्वारा खाद्यान, मिट्टी के तेल व नाव की कमी से हो रही परेशानियों से अवगत कराया।
मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम ने तहसीलदार सगड़ी को सोमवार को ही राहत सामाग्री चावल, दाल आटा, नमक, माचिश आदि बांटने का निर्देश दिया। डीएम ने कहा कि बांधों पर करीब 150 परिवारों ने शरण ले रखी है। इन्‍हें हर संभव सहायता तत्‍काल उपलब्‍ध करायी जाय। सहायता में किसी तरह की लापरवाही हुई तो कार्रवाई की जायेगी।
इसके बाद अधिकारियों ने हाजीपुर, हैदराबाद, सहदेवगंज आदि क्षेत्रों का दौरा किया। यहां भी लोगों की समस्‍या सुनने के बाद तत्‍काल राहत के निर्देश दिये। उन्‍होंने बाढ़़ चौकी पर तैनात कर्मचारियों को तत्‍परता से काम करने को कहा। साथ ही दवा आदि की समुचित व्‍यवस्‍था का जायजा लिया।

Home / Azamgarh / बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचे जिलाधिकारी, लापरवाह अफसरों व कर्मचारियों पर कार्रवाई की चेतावनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो