script आजमगढ़ में फर्जी गोल्ड लोन कराने वाले गिरोह का खुलासा, चार सदस्य गिरफ्तार | Fake gold loan gang exposed in Azamgarh | Patrika News

आजमगढ़ में फर्जी गोल्ड लोन कराने वाले गिरोह का खुलासा, चार सदस्य गिरफ्तार

locationआजमगढ़Published: Jan 16, 2024 09:40:38 pm

Submitted by:

Abhishek Singh

आजमगढ़ अंतरप्रांतीय फर्जी गोल्ड लोन कराने वाले गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार, कब्जे से 9 चेन, 8 कंगन, नकदी बरामद

azam_gold.jpg
आजमगढ़ समाचार
Crime News: आजमगढ़ शहर कोतवाली पुलिस ने अईनिया मंदिर के पास से मंगलवार को अंतर प्रांतीय फर्जी गोल्ड लोन कराने वाले गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से 9 पीली धातु की चेन, 8 पीली धातु के कंगन कुल कीमत 12 लाख रुपए के साथ 45 सौ रुपए नकद बरामद किया गया है।
मामले में सहायक पुलिस अधीक्षक शुभम अग्रवाल ने बताया कि फर्जी गोल्ड लोन के मामले में एक मुकदमा मुबारकपुर, एक शहर कोतवाली, दो कंधरापुर थाना में दर्ज कराया गया था। जिसमें पांच बैंक और सात बैंक की शाखा शामिल हैं। उन्होंने बताया कि चार लोग जो गिरफ्तार किए गए हैं। उसमें तीन बस्ती जनपद के निवासी राजाराम तिवारी, विजय प्रताप वर्मा और रमेश कुमार वर्मा हैं और एक सुनील कुमार वर्मा बलिया का निवासी है।
गरीबों को बनाते थे निशाना

गिरोह के काम करने का तरीका इस प्रकार था कि यह लोग बलिया के सुनील कुमार वर्मा से गोल्ड लोन के नाम पर सोना खरीद कर लाते थे और फिर इसको बैंक के खाता धारकों जो कि गरीब और कम पढ़े-लिखे होते थे उनको टारगेट बनाकर उनका गोल्ड लोन कराया जाता था। खाताधारकों को कुछ पैसा दे दिया जाता था इसके बाद बाकी पैसा आरोपी अपने पास रख लेते थे। इसमें अभी और विवेचना की जा रही है बैंकों के क्या नियम थे और किस नियम से कैसे यह लोग गड़बड़ी करते थे इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने बताया कि मामले में दो लोग मनीष सिंह और राजन सिंह को पहले ही आजमगढ़ में गिरफ्तार किया जा चुका है यह दोनों आजमगढ़ के ही निवासी थे।

ट्रेंडिंग वीडियो