scriptजानिए कितनी सच है सोशल मीडिया पर चल रही यह खबर, क्या होगा असर | Fake news spread about police Order | Patrika News
आजमगढ़

जानिए कितनी सच है सोशल मीडिया पर चल रही यह खबर, क्या होगा असर

-अफवाह फैलाने वालों को चिन्हित कर कार्रवाई का दिया निर्देश
-एसपी बोले, पुलिस मुख्यालय से नहीं प्राप्त हुआ है कोई ऐसा आदेश

आजमगढ़Feb 26, 2021 / 03:11 pm

रफतउद्दीन फरीद

सोशल मीडिया पर वायरल पोस्ट

जानिए कितनी सच है सोशल मीडिया पर चल रही यह खबर, क्या होगा असर

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मरीजों के बीच सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा एक मैसेज खूब चर्चा में है जिसमें कहा गया है कि यूपी पुलिस पूरे प्रदेश में 30 दिन तक लगातार मास्क चेकिंग अभियान चलाने जा रही है। बिना मास्क के पकड़े जाने पर चालान के साथ जेल भी भेजा जाएगा। मैसेज से लोग डरे हुए हैं कारण कि पूर्व में लोग चेकिंग में पकड़े जाने पर भारी भरकम जुर्माना भर चुके हैं अब मास्क न लगाने वालों को जेल जाने का भी डर सता रहा है। यह अलग बात है कि पुलिस अधीक्षक ने सोशल मीडिया के इस मैसेज को निराधार बताया है और दावा किया है कि पुलिस इस तरह का कोई अभियान नहीं चलने जा रहा है। साथ ही उन्होंने अफवाह फैलाने वालों को कार्रवाई की चेतावनी दी है।

उत्तर प्रदेश पुलिस के नाम से वायरल हो रहे फर्जी पोस्टर में लिखा है कि 26 फरवरी को पूर्वांह्न 9 बजे से उत्तर प्रदेश के सभी थाना क्षेत्रों में मास्क चेकिंग का अभियान शुरू होगा। यह अभियान 30 दिनों तक चलाया जाएगा। सभी शहर और ग्रामवासी मास्क का प्रयोग करें और चालान की कार्रवाई से बचें। बिना मास्क के पकड़े जाने पर 10 घंटे अस्थायी कारावास की चेतावनी भी मैसेज में दी गयी है।

वायरल पोस्टर में निवेदक के रूप में उत्तर प्रदेश पुलिस लिखा हुआ था। जिस वजह से लोग इस बात पर यकीन करते हुए इस पोस्टर को सभी सोशल मीडिया ग्रुपों में शेयर कर रहे हैं। मैसेज चर्चा का विषय बना हुआ है। इस मामले में पुलिस अधीक्षक सुधीर सिंह का कहना है कि उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा मास्क चेकिंग का 30 दिन का ऐसा कोई भी अभियान नही चलाया जा रहा है, और न ही ऐसी कोई सूचना प्रसारित की गई है। लोग ऐसे भ्रामक खबरों पर ध्यान न दें। जो लोग भ्रम फैला रहे हैं उन्हें चिन्हित कर कार्रवाई की जाएगी।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / जानिए कितनी सच है सोशल मीडिया पर चल रही यह खबर, क्या होगा असर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो