खाद्यान्न घोटाले के मामले में कोटेदार सहित चार के खिलाफ एफआईआर

खाद्यान्न घोटाले के मामले में कोटेदार सहित चार के खिलाफ एफआईआर

Akhilesh Kumar Tripathi | Publish: Aug, 31 2018 10:52:13 PM (IST) Azamgarh, Uttar Pradesh, India

मुबारकपुर थाने में आवश्यक वस्तु अधिनियम तथा धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज

आजमगढ़. सार्वजनिक खाद्यान्न वितरण प्रणाली में सेंध लगाकर भारी मात्रा में उपभोक्ताओं के खाद्यान्न की उठान कर लेने के मामले में आरोपित किए गए दो कोटेदार सहित चार लोगों के खिलाफ गुरुवार को मुबारकपुर थाने में आवश्यक वस्तु अधिनियम तथा धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज की गई है।

सदर तहसील क्षेत्र में कार्यरत क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अनिल कुमार यादव व उनकी टीम द्वारा की गई जांच के दौरान मुबारकपुर कस्बे में आवंटित दो दुकानों के कोटेदार जिला आपूर्ति विभाग में तैनात तकनीकी आपरेटर के साथ साजिश करके डाटाबेस में फेरबदल किया। इसके बाद तमाम उपभोक्ताओं के नाम आवंटित खाद्यान उठा लिया गया।

यह मामला उजागर होने पर जिला प्रशासन द्वारा पूरे प्रकरण की जांच कराई गई। इस दौरान तीन सदस्यीय जांच टीम ने कोटेदार अब्दुल सलाम व ओमप्रकाश को डेटाबेस में फेरबदल करके राशन आहरण करने का दोषी पाया। इस मामले में कंप्यूटर के तकनीकी आपरेटर को भी दोषी पाया गया। गुरुवार को क्षेत्रीय खाद्य अधिकारी अनिल कुमार यादव ने इस मामले में आरोपित दोनों कोटेदार सहित चार लोगों के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज कराई है। इस मामले को लेकर जनपद के कोटेदारों में हड़कंप मचा हुआ है।

 

सिक्का न लेने वाले पर देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग
भारतीय मुद्रा के हो रहे अपमान को लेकर तहसील इकाई निजामाबाद भारत रक्षा दल के तहसील अध्यक्ष सौरभ मिश्र के नेतृत्व मे उप जिलाधिकारी निजामाबाद बागीश शुक्ला को ज्ञापन सौपा गया। जिले मे हर जगह एक रूपये के सिक्के को लेकर न चलने की भ्रामकता को दूर करने के लिए भारत रक्षा दल के कार्यकर्ताओ ने एसडीएम से मांग किया कि बैंक व व्यापारी सिक्के का आदान-प्रदान करे।

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए भारद संरक्षक सभाजीत पांडेय ने लोगों से अपील की कि हमारी भारतीय मुद्रा को जरूर अपनाए अन्यथा यह देशद्रोह है और कहा कि जो लोग नहीं ले रहे है वो हमारे भारतीय रिजर्व बैंक के द्वारा चलन मे लाए गये सिक्को के उपर संदेश चिन्ह लगा रहे है जो कि देश हित में नही है । उक्त जटिल समस्या को लेकर उपजिलाधिकारी ने समाज मे जागरूता कि बात कही और आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द अग्रिम कार्यवाही की जायेगी । प्रमुख रूप से अभय पाल मन्नू ,बीरू तिवारी, रामबचन यादव, देवी प्रसाद, कवि जी आदि लोग रहें ।

 

BY- RANVIJAY SINGH

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned