scriptपैन कार्ड बदलकर उड़ा लिये फिक्स डिपोजिट के रुपये | Fixed Deposit Fraud from Bank with Change Pan Card | Patrika News
आजमगढ़

पैन कार्ड बदलकर उड़ा लिये फिक्स डिपोजिट के रुपये

फर्जीवाड़ा कर लगाई 80 हजार रुपये की चपत।

आजमगढ़Sep 19, 2018 / 08:54 am

रफतउद्दीन फरीद

Pan Card

पैन कार्ड

आजमगढ़. अहरौला थाने की पुलिस ने एक व्यक्ति द्वारा किए गए फिक्स्ड डिपाजिट के कागजात को खुद का पैन कार्ड लगाकर तथा पीड़ित की जगह दूसरे व्यक्ति की फोटो व फर्जी हस्ताक्षर बनाकर 80 हजार बैंक से निकाल लिए। इस मामले में पीड़ित की तहरीर पर दो लोगों के खिलाफ सोमवार को अहरौला थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है।
रानी की सराय थाना क्षेत्र के मौजा खलीलाबाद ग्राम निवासी राकेश सिंह पुत्र बलराम का बैंक शाखा अहरौला क्षेत्र के इलाहाबाद बैंक में स्थित है। उन्होंने अपने नाम से बैंक में 80 हजार रुपए फिक्स डिपाजिट किया था। कुछ समय पूर्व अहरौला थाना क्षेत्र के छतौना ग्राम निवासी अनिल सिंह पुत्र स्व. कैलाशपति सिंह सहित दो लोगों ने खुद का पैन कार्ड लगाकर दूसरे की फोटो और फर्जी हस्ताक्षर के आधार पर पीड़ित फिक्स डिपाजिट की गई रकम का बैंक से भुगतान करा लिया। इस बात की जानकारी होने पर पीड़ित ने इस मामले में आरोपित किए गए दो लोगों के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया है। मामले की जांच उपनिरीक्षक संजय तिवारी को सौंपी गई है।
एटीएम चुराकर लगाया आठ लाख का चूना

आजमगढ़. मदद के बहाने एटीएम कार्ड बदलकर पीड़ित व्यक्ति को एक लाख 80 हजार रुपए की चपत लगा देने के मामले में तरवां थाने की पुलिस ने सोमवार को अज्ञात के खिलाफ सुसंगत धाराओं के तहत रिपोर्ट दर्ज की है।
गाजीपुर जिले के बहरियाबाद थाना अंतर्गत गदाईपुर ग्राम निवासी सत्यदेव विश्वकर्मा पुत्र मोती का तरवां क्षेत्र के मौलानीपुर बाजार स्थित यूबीआई बैंक शाखा में खाता दर्ज है। पीड़ित ने बैंक से एटीएम कार्ड भी जारी कराया है। बीते 27 सितंबर को वह मौलानीपुर बाजार स्थित यूबीआई बैंक के एटीएम बूथ पर धन की निकासी के लिए गया था। बताते हैं कि वहां पहले से मौजूद अज्ञात साइबर अपराधी ने मदद के बहाने पीड़ित का एटीएम कार्ड बदल लिया और उसके खाते से एक लाख 80 हजार रुपए रुपए निकाल लिए।
By Ran Vijay Singh

Home / Azamgarh / पैन कार्ड बदलकर उड़ा लिये फिक्स डिपोजिट के रुपये

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो