बोले बाहुबली रमाकांत यादव, समाज को बराबरी का हक दिलाने के लिए हमेशा ही लड़े मुलायम सिंह यादव

सपा ने धूमधाम से मनाया पूर्व मुख्यमंत्री का जन्मदिन

आजमगढ़. समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव का 81 वां जन्मदिन शुक्रवार को पार्टी कार्यालय में मनाया गया। इस दौरान कार्यकर्ताओं केक काटकर उनकी लंबी उम्र की कामना की। मुलायम सिंह को आम आदमी का नेता बताया।

जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मीरा यादव ने कहा कि माननीय मुलायम सिंह यादव जी देश के किसान नेता और धरतीपुत्र के रूप में जाने जाते हैं। एक गरीब परिवार में पैदा होकर पैदल व साइकिल चलाकर देश में डा. लोहिया के सिद्धान्त पर चलकर गरीबों, किसानों, मजलूमों की राजनीति कर रहे हैं। तीन बार मुख्यमंत्री व रक्षामंत्री रहते हुए उन्होंने जो फैसले लिये वह भारत के इतिहास में अंकित हो गये हैं।

पूर्व सांसद रामाकान्त यादव ने कहा कि नेता जी ने संघर्ष कर राजनीति में गरीबों को भी राजनीति करने का अवसर सिखाया। उन्होंने समाज में सबको बराबरी दिलाने के लिए पूरा जीवन संघर्ष किया। पूर्व कैबिनैट मंत्री व सदर विधायक दुर्गा प्रसाद यादव ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी दलितों, पिछड़ों, गरीबों को उनका हक दिलाने के लिए पूरा जीवन संघर्ष करते रहे हैं। अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से स्पष्ट हो गया है कि मुलायम सिंह यादव ही देश के सच्चे नेता हैं।

उन्होंने संविधान के अनुसार देश की एकता और अखण्डता को बनाये रखने के लिये जो कदम 1990 में उठाया था। सर्वोच्च न्यायालय ने उसपर कोई टिप्पणी नहीं किया बल्कि 1949 व 1992 में तत्कालीन सरकार ने जो निर्णय लिया था उसे उन्होंने गलत माना।

Ashish Shukla Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned