scriptपत्नी ने दिया बेटी को जन्म तो पति ने दुबई से आडियो भेज दिया तीन तलाक | Husband divorces wife on birth of daughter in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

पत्नी ने दिया बेटी को जन्म तो पति ने दुबई से आडियो भेज दिया तीन तलाक

21 अगस्त 2019 को हुआ था निकाह और डेढ़ साल बाद ही टूट गयी शादी
पीड़िता ने पति सहित परिवार के पांच लोगों के खिलाफ दर्ज कराया एफआईआर

आजमगढ़Jan 01, 2021 / 10:37 pm

रफतउद्दीन फरीद

azamgarh news

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. जिले में तीन तलाक की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं। एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी को दुबई से ह्वाट्सएप पर आडियो भेज सिर्फ इसलिए तलाक दे दिया क्योंकि उसने बेटी को जन्म दिया था। पीड़िता ने शुक्रवार को थाने में पति और परिवार के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

निजामाबाद थाना क्षेत्र के मस्जिदिया गांव निवासी शकील अहमद ने 21 अगस्त 2019 को अपनी पुत्री सम्भुल सुनैल का निकाह बिलरियागंज थाना क्षेत्र के करौली गांव निवासी मो. शाकिब से किया था। शादी के बाद सम्भुल गर्भवती हो गई। इसी दौरान उसका पति शाकिब दुबई चला गया।

सम्भुल ने दो-ढाई माह पूर्व बेटी को जन्म दिया। इसकी जानकारी जब पति को हुई तो कुछ दिनों तक उसने कोई बात नहीं की और फिर 12 दिसंबर को व्हाट्सएप पर आडियो मैसेज के माध्यम से तलाक दे दिया। अब तक वह समझौते का प्रयास कर रही थी, लेकिन उसका पति और उसके परिवार के लोग कुछ भी मानने को तैयार नहीं है।

सम्भुल का आरोप है कि बेटी पैदा होने से पति सहित पूरा परिवार नाराज हैं और साथ रखने से इनकार कर रहा है। इस मामले में पीड़िता ने शुक्रवार को निजामाबाद थाने पहुंचकर पति मो. शाकिब के साथ सास, ससुर समेत परिवार के पांच लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया।

थानाध्यक्ष शिवशंकर सिंह का कहना है कि पीड़िता की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। जांच की जा रही है, यदि तीन तलाक देने के आरोप की पुष्टि होती है तो नामजद लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो