scriptजमाली का दावा, बीजेपी को जिताने के लिए अखिलेश ने दिया था धर्मेंद्र को टिकट | Jamali claims Akhilesh gave ticket Dharmendra to win BJP | Patrika News
आजमगढ़

जमाली का दावा, बीजेपी को जिताने के लिए अखिलेश ने दिया था धर्मेंद्र को टिकट

सपा पूर्व सांसद धर्मेंद्र यादव के बसपा-बीजेपी गुप्त गठबंधन के बयान पर बसपा प्रत्याशी शाहआलम उर्फ गुुड्डू जमाली ने पलटवार किया है। उन्होंने सपा मुखिया पर सांप्रदायिक ताकतों को जिताने के लिए ही धर्मेंद्र को चुनाव मैदान में उतारने का आरोप लगाया। सवाल किया कि जब सभी को पता था कि मैं पहले से मैदान में हूं तो उन्होंने धर्मेंद्र को क्यों उतारा। जमाली के बयान के बाद सियासी घमासान बढ़ गया है।

आजमगढ़Jun 27, 2022 / 12:23 pm

Ranvijay Singh

बसपा प्रत्याशी शाहआलम उर्फ गुुड्डू जमाली

बसपा प्रत्याशी शाहआलम उर्फ गुुड्डू जमाली

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. लोकसभा उपचुनाव में हार के बाद सपा और बसपा में घमासान बढ़ गया है। चुनाव परिणाम आने के तत्काल बाद सपा प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव ने आरोप लगाया था कि सपा की हार बीजेपी और बीएसपी के गुप्त गठबंधन का नतीजा है। बीजेपी और बसपा का गठबंधन राष्ट्रपति चुनाव में भी उजागर हो चुका है। धर्मेंद्र के बयान पर प्रत्याशी शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली की प्रतिक्रिया सामने आयी है। उन्होंने सांप्रदायिक ताकतों की जीत के लिए सपा मुखिया को जिम्मेदार ठहराया है।

धर्मेंद्र के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि जिस प्रत्याशी को पौने तीन लाख वोट मिला है उसे डमी कैसे कहा जा सकता है। सबको पता था कि हम चुनाव घोषणा के पहले ही मैदान में उतर चुके हैं। अगर सांप्रदायिक ताकतों को हराना था तो उन्होंने धर्मेंद्र यादव को क्यों उतार दिया। पहले किसी और को टिकट दिया जाता है फिर रातो-रात धर्मेंद्र को उतार दिया जाता है। खोट तो उनके मन में था।

बता दें कि चुनाव की घोषणा के पहले ही मायावती ने जमाली के नाम की घोषणा कर दी थी। उपचुनाव में सपा, बसपा और बीजेपी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला लेकिन जमाली तीसरे स्थान पर पहुंच गए। वहीं बीजेपी ने कम अंतर से ही सही लेकिन चुनाव में जीत हासिल की। आठ साल बाद यहां सपा को हार का सामना करना पड़ा। धर्मेंद्र यादव मुलायम परिवार के पहले ऐसे नेता बन गए जिन्हें आजमगढ़ में हार मिली है। सपा के लोग हार के लिए मुस्लिम मतों के विभाजन को जिम्मेदार मानते हुए बसपा को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं।

Home / Azamgarh / जमाली का दावा, बीजेपी को जिताने के लिए अखिलेश ने दिया था धर्मेंद्र को टिकट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो