scriptगांव वालों को समझाता रहा प्रशासन, भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी समझाया, पर नहीं गए वोट देने | Mahaji Dewara Villagers Boycott Voting in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

गांव वालों को समझाता रहा प्रशासन, भाजपा जिलाध्यक्ष ने भी समझाया, पर नहीं गए वोट देने

पुल के लिए महाजी देवारा जदीद के ग्रामीणों ने किया मतदान का बहिष्कार।

आजमगढ़May 13, 2019 / 09:02 am

रफतउद्दीन फरीद

Voting Bycott

वोटिंग बायकॉट

आजमगढ़. गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र के महाजी देवारा जदीद देवरा के ग्रामीणों ने रविवार को मतदान नहीं किया। तहसील से लेकर जिले के अधिकारियों ने भी ग्रामीणों को मनाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीण मतदान बहिष्कार की जिद पर अड़े रहे। ग्रामीण वर्षों से पुल की मांग कर रहे थे लेकिन किसी सरकार ने नहीं सुनी। इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने लोकसभा मतदान का बहिष्कार किया।
जानकारी के मुताबिक गोपालपुर विधानसभा क्षेत्र की मतदान केंद्र संख्या एक महाजी देवारा जदीद देवरा क्षेत्र में पड़ता है। इसमें कुल 1120 मत हैं। 2007 से पुल का निर्माण किया जा रहा था जो अब तक अधूरा है। चिकनहवां बाजार से नया पुरवा तक पुल का निर्माण कार्य किया जा रहा था जो रुक गया है। इस लेकर ग्रामीणों ने कई बार धरना प्रदर्शन भी कर चुके हैं लेकिन शासन-प्रशासन ने कभी ध्यान नहीं दिया। इससे थक हार कर उन्होंने लोकसभा मतदान न करने का निर्णय लिया। पूर्व में ग्रामीणों के प्रार्थना पत्र पर उप जिलाधिकारी दिनेश मिश्रा द्वारा आश्वासन व पत्र उच्चाधिकारियों को दिया गया था। इसकी जानकारी होने पर एसडीएम ने क्षेत्राधिकारी शिवाकांत पांडेय, ग्रामीण पुलिस अधीक्षक नरेंद्र प्रताप सिंह, एडीएम गुरु प्रसाद गुप्ता के अतिरिक्त भाजपा जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह ने भी ग्रामीणों को मतदान करने के लिए काफी प्रयास किया लेकिन नाराज ग्रामीणों ने किसी की भी बात नहीं सुनी और मतदान का बहिष्कार कर दिया।
By Ran Vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो