scriptसमाज सेवा के लिए ही पड़ी है महिला मंडल की नींव: सुमन सिंह | Mahila Mandal Distribute blanket in azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

समाज सेवा के लिए ही पड़ी है महिला मंडल की नींव: सुमन सिंह

महिला मंडल टीम ने जरूरतमंदों में किया कंबल का वितरण

आजमगढ़Jan 09, 2018 / 11:33 pm

रफतउद्दीन फरीद

Blanket Distribution

कम्बल वितरण

आजमगढ़. नेकी की दुकान के माध्यम से असहाय, जरूरतमंद के हाथों को मजबूत करने वाली महिला मंडल की टीम मंगलवार को जीयनपुर के लछिया गांव व उसके आस-पास क्षेत्रों के जरूरतमंदों में कम्बल वितरित कर मानवीय संवेदना की गर्माहट प्रदान किया। कम्बल वितरण कार्यक्रम का नेतृत्व महिला मंडल की अध्यक्ष डा. पूनम सिंह ने किया।

महिला मंडल की अध्यक्ष डा. पूनम सिंह ने बताया कि हमें जानकारी मिल रही थी कि लछिया व उसके आस-पास के कई गांवों में बहुत से असहाय, जरूरतमंद लोगों को कम्बल की दरकार है। इसके मद्देनजर महिला मंडल की टीम लछिया गांव पहुंची और लगभग 45 पात्र लोगों को कम्बल दिया। श्रीमती सिंह ने कहा कि ठंड को देखते हुए आगे भी यह मुहिम जारी रहेगी। सुमन सिंह ने कहा कि महिला मंडल की नींव ही समाजसेवा के लिए किया गया है, हमारी टीम नेकी की दुकान के माध्यम से जरूरतमंद को लाभांवित करती चली आ रही है।
जहां कहीं भी असहाय हों आप लोग महिला मंडल टीम को सूचना दें हमारी टीम पहुंचकर निश्चित ही यथासंभव उनकी मदद करेगी। कम्बल प्राप्त कर असहायों ने पूरी टीम की सराहना किया। इस दौरान महिला मंडल टीम की निरूपमा पाठक, शशिकला त्रिपाठी, प्रियंका यादव, नीलम सिंह, राधिका, कालिंदी मिश्रा के साथ ही क्षेत्र के राजवंत सिंह, रामाशीष राजभर, सुनील सोनी, आलोक चैरसिया आदि लोग मौजूद रहे।

फर्जी अधिकारी बन नौकरी के नाम पर वसूली रकम
आजमगढ़ सरायमीर थाने की पुलिस ने फर्जी अधिकारी का परिचय पत्र दिखा कर नौकरी दिलाने के नाम पर हजारों की रकम आठ लेने वाले आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला पंजीकृत किया है सरायमीर थाना क्षेत्र के दोस्तपुर ग्राम निवासी घनश्याम चौहान पुत्र कैलाश प्रसाद का आरोप है कि क्षेत्र के सुरही बुजुर्ग ग्राम निवासी जनार्दन पुत्र हरदेव ने स्वयं को सीआईटी अधिकारी बताते हुए फर्जी परिचय पत्र दिखाकर नौकरी दिलाने का झांसा दिया।
इसके बाद आरोपी ने पीड़ित से लगभग एक लाख रूपय वसूल लिए। नौकरी न मिलने पर पीड़ित ने जब दी गई रकम की मांग किया तो आरोपी ने रकम वापस करने से इंकार कर दिया। पुलिस ने इस मामले में आरोपी जनार्दन के खिलाफ धोखाधड़ी का मुकदमा पंजीकृत कर मामले की छानबीन शुरु कर दी है।
by Ran Vijay Singh

Home / Azamgarh / समाज सेवा के लिए ही पड़ी है महिला मंडल की नींव: सुमन सिंह

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो