scriptUP: दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया तो पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, फिर दूसरी शादी की | Muslim women triple talaq after Dowry case in Up azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

UP: दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया तो पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, फिर दूसरी शादी की

पीड़िता ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है

आजमगढ़Sep 05, 2019 / 03:05 pm

Akhilesh Tripathi

Triple talaq

तीन तलाक

आजमगढ़. ससुराल वालों के उत्पीड़न से परेशान विवाहिता पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज कराना भारी पड़ गया। रिपोर्ट पंजीकृत होने से नाराज पति ने फोन कर तीन तलाक दे दिया। पीड़ित ने इसकी शिकायत पुलिस से की लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। मजबूर पीड़िता ने एसपी से शिकायत कर कार्रवाई की मांग की है।

निजामाबाद थाना क्षेत्र के बड़हरिया निवासी जैनब बानो का आरोप है कि उसकी शादी 15 दिसंबर 2012 को फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के सरैया कला गांव निवासी अरशद से हुई थी। उनके दो बच्चे भी है। शादी के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग बाइक के लिए उसे प्रताड़ित करते थे। इसी दौरान उसका पति विदेश चला गया लेकिन उसका उत्पीड़न नहीं रूका। पांच साल बाद घर लौटने पर पति ने भी उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया। यहां तक कि उसे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया।
इस मामले में उसने 25 जुलाई 2019 को उसने पति मोहम्मद अरशद, मु. यूसुफ, मो. अशहद व कमरूद्दीन के खिलाफ दहेज उत्पीड़न का मामला दर्ज कराया। इससे नाराज पति ने फोन कर उसे तीन तलाक दे दिया जिसे उसने स्वीकार नहीं किया। इसके बाद भी उसके पति तीन सितंबर को दूसरी शादी कर ली। इस संबंध में उसने शिकायत की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई। पीड़ित ने एसपी को प्रार्थना देकर न्याय की गुहार लगाई है।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / UP: दहेज उत्पीड़न का केस दर्ज कराया तो पति ने फोन पर दिया तीन तलाक, फिर दूसरी शादी की

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो