scriptऑक्सीजन सिलिंडरों की कालाबाजारी से उठा पर्दा, 68 सिलिंडर के साथ एक गिरफ्तार | Oxygen Cylinder Black Marketing Exposed One Arrested with 68 Cylinder | Patrika News
आजमगढ़

ऑक्सीजन सिलिंडरों की कालाबाजारी से उठा पर्दा, 68 सिलिंडर के साथ एक गिरफ्तार

कोविड-19 महामारी में जहां लोग ऑक्सीजन की कमी से मौत का ग्रास बन रहे हैं वहीं कुछ लोग महामारी को अवसर के रूप में इस्तेमाल कर ऑक्सीजन सिलिंडरों की कालाबाजारी कर रहे है। आजमगढ़ पुलिस ने एक व्यक्ति को 68 सिलिंडर के साथ गिरफ्तार किया है।

आजमगढ़May 08, 2021 / 05:22 pm

रफतउद्दीन फरीद

सिलिंडर जब्त करती पुलिस

सिलिंडर जब्त करती पुलिस

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. कोविड-19 संक्रमण ने महामारी का रूप ले लिया है। जिले में ऑक्सीजन की कमी से लोग प्रतिदिन मौत का ग्रास बन रहे है लेकिन कुछ लोग महामारी को अपने लिए अवसर मानते हुए ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी कर रहे है। पुलिस और औषधि निरीक्षक की टीम ने रिजवान नाम के एक युवक को गिरफ्तार कर उसके पास से 68 सिलिंडर बरामद किया है। उक्त युवक पिकअप के माध्यम से सिलिंडर की कालाबाजारी कर रहा था। पुलिस ने उसे जेल भेज दिया है।

जिले में ऑक्सीजन की कमी के बीच सिलिंडरों की लगाताार हो रही कालाबाजारी को रोकने के लिए पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर अभियान शुरू किया गया है। अभियान के तहत औषधि निरीक्षक आजमगढ़ के साथ कंधरापुर थाने के उप निरीक्षक कैलाश सिंह यादव, कांस्टेबल नीरज खरवार, भवानीदीन तथा तथा महिला कांस्टेबल रंजना सिंह ऑक्सीजन व रेमडेसिवर की कालाबाजारी को रोकने के अभियान में जुटी थी।

उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि ऑक्सीजन सिलिंडर की कालाबाजारी करने वाला युवक रिजवान अहमद पुत्र गफुर मोहम्मद निवासी ग्राम मोर्चा मुजफ्फरपुर थाना कन्धरापुर आजमगढ़ सिलिंडर लेकर जाने वाला है। इसके बाद पुलिस सक्रिय हुई और करीब 6 बजे मोर्चा मुजफ्फरपुर के रोड से उसे हिरासत में ले लिया।

पुलिस ने उसके पास से के 02 मैजिक पर लदे ऑक्सीजन के 52 D Type तथा 16 B Type के सिलिंडर बरामद किया। आरोपी सिलेंडर को लेकर कालाबाजारी करने जा रहा था। गिरफ्तार आरोपी के खिलाफ पुलिस ने धारा 269,270,188 भादवि व 3/7 आवश्यक वस्तु अधिनियम1955, 3/4 महामारी अधिनियम व 52/53 आपदा प्रबन्ध अधिनियम 2005 में मुकदमा पंजीकृत कर जेल भेज दिया है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो