scriptजारी होने से पहले ही सफाईकर्मी ने की आरक्षण सूची वायरल, डीपीआरओ ने किया निलंबित | Panchayat Election Reservation List Viral Officials Said Its Fake | Patrika News
आजमगढ़

जारी होने से पहले ही सफाईकर्मी ने की आरक्षण सूची वायरल, डीपीआरओ ने किया निलंबित

-सूची वायरल होने के बाद प्रकाशन में हो रही देरी, डीएम के पास हस्ताक्षर के लिए भेजी गयी फाइल

आजमगढ़Mar 02, 2021 / 05:27 pm

रफतउद्दीन फरीद

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में सीट वार आरक्षण की सूची आज जारी होनी हैं। निवर्तमान प्रतिनिधियों से लेकर संभावित दावेदार तक सूची का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं लेकिन अब तक सूची जारी नहीं की गयी है। कारण कि सूची जारी होने से पहले से एक सफाईकर्मी ने रानी की सराय ब्लाक के प्रधानों की आरक्षण सूची वायरल कर दिया। जानकारी होने पर विभाग में हड़कंप मच गया। आनन-फानन उस सफाईकर्मी को निलंबित कर दिया गया। अब जिले की आरक्षण सूची देर शाम जारी होने की संभावना है। कारण कि फाइल जिला निर्वाचन अधिकारी के पास हस्ताक्षर के लिए गयी है।

बता दें कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची मंगलवार की सुबह जारी होनी थी। अधिकारी से लेकर कर्मचारी सोमवार को देर रात तक ग्राम प्रधान, बीडीसी, ब्लाक प्रमुख पदों के आरक्षण की सूची को अंतिम रूप देने के लिए जूझते रहे। देर रात में प्रशासन ने आरक्षण सूची को फाइनल किया। प्रशासनिक स्तर पर आरक्षण सूची जारी होने से पहले ही रानी की सराय ब्लाक में तैनात सफाई कर्मचारी ने आरक्षण सूची वायरल कर दी। जब इसकी जानकारी अधिकारियों को हुई तो विभाग में हड़कंप मच गया। डीपीआरओ ने उक्त सफाईकर्मी को निलंबित कर दिया है।

वहीं दूसरी तरफ प्रशासन द्वारा तैयार आरक्षण सूची पर अभी जिला निर्वाचन अधिकारी/जिलाधिकारी के हस्ताक्षर नहीं हुए हैं। कारण कि मंगलवार को जिलाधिकारी तहसील दिवस में थे। देर शाम उनके वापस लौटने के बाद इस पर हस्ताक्षर होगा। इसके बाद सूची जारी की जाएगी।

जिला पंचायत राज अधिकारी लालजी दूबे ने बताया कि रानी की सराय ब्लाक के एडीओ पंचायत ने अवगत कराया कि ग्राम पंचायत अनौरा के राजस्व गांव अनौरा में तैनात सफाईकर्मी अशोक कुमार ने त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन का उल्लंघन करते हुए फर्जी तरीके से ग्राम प्रधान पद के आरक्षण को विकास खंड रानी की सराय के ग्रुप में वायरल कर दिया। दोषी सफाईकर्मी को निलंबित कर दिया गया है। आरक्षण सूची की फाइल जिलाधिकारी के पास हस्ताक्षर के लिए भेजी गयी है। देर शाम तक सूची जारी कर दी जाएगी।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / जारी होने से पहले ही सफाईकर्मी ने की आरक्षण सूची वायरल, डीपीआरओ ने किया निलंबित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो