scriptएनजीटी के आदेश पर ढहाए जाने लगे मकान तो विरोध में सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग, मचा हड़़कम्प | People Protest after Houses Demolished in Azamgarh after NGT Order | Patrika News
आजमगढ़

एनजीटी के आदेश पर ढहाए जाने लगे मकान तो विरोध में सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग, मचा हड़़कम्प

एनजीटी की अनुश्रवण समिति की बैठक में लिये गए निर्णय और कमिश्नर व डीएम के आदेश के बाद तमसा के किनारे चिन्हित किये गए 75 मीटर में बने अवैध मकानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एडीए ने शनिवार को कुछ मकानों को जमींदोज कर दिया था।

आजमगढ़Sep 22, 2019 / 05:27 pm

रफतउद्दीन फरीद

Protest

विरोध

आजमगढ़. एनजीटी (राष्ट्रीय हरित प्राधिकरण) के आदेश पर तमसा नदी के किनारे 75 मीटर की दूरी में बने चिन्हित अवैध मकानों को जब आजमगढ़ विकास प्राधिकरण ने जमींदोज करना शुरू किया तो लोग इसके खिलाफ सड़कों पर आ गए। रविवार को आजमगढ़ में सैकड़ों लोग कार्रवाई के विरोध में सड़क पर उतरे और एडीए की कार्रवाई के खिलाफ आवाज बुलंद किया।
आजमगढ़ के दलालघाट में प्रदर्शन कर रहे ये लोग तमसा नदी के किनारे 75 मीटर दूरी तक चिन्हित किये गए अवैध मकानों में रहते हैं। एनजीटी की अनुश्रवण समिति की बैठक में लिये गए निर्णय और कमिश्नर व डीएम के आदेश के बाद तमसा के किनारे चिन्हित किये गए 75 मीटर में बने अवैध मकानों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एडीए ने शनिवार को कुछ मकानों को जमींदोज कर दिया था। वहां के रहने वाले और 75 मीटर के एरिया में आने वाले इसके खिलाफ उठ खड़े हुए।
रविवार को इसके विरोध में सैकड़ों लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया। उनका दलील थी कि पचासों सालों से वो लोग मकान बनाकर वहां रह र हे हैं। उनके पास जमीन, मकान और निर्माण के दस्तावेज भी मौजूद हैं। वीं सभासद का दावा है कि एनजीटी के आदेश के बाद कई लोगों की सदमें में मौत हो गयी है। प्रदर्शनकारियों की अगुवायी कर रहे रामविलास साहू ने कहा कि प्राधिकरण कीकार्रवाई के विरोधमें 26 सितम्बर को फिर प्रदर्शन किया जाएगा।
By Ran Vijay Singh

Home / Azamgarh / एनजीटी के आदेश पर ढहाए जाने लगे मकान तो विरोध में सड़क पर उतरे सैकड़ों लोग, मचा हड़़कम्प

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो