scriptरास्ते से अतिक्रमण हटवाने गई पुलिस पर हमला, एक सिपाही जख्मी | Police attacked to remove encroachments from way one soldier injured | Patrika News
आजमगढ़

रास्ते से अतिक्रमण हटवाने गई पुलिस पर हमला, एक सिपाही जख्मी

पुलिस ने पांच को लिया हिरासत में बाद में तीन नाबालिगों को छोड़ा

आजमगढ़May 29, 2020 / 08:11 pm

Neeraj Patel

रास्ते से अतिक्रमण हटवाने गई पुलिस पर हमला, एक सिपाही जख्मी

रास्ते से अतिक्रमण हटवाने गई पुलिस पर हमला, एक सिपाही जख्मी

आजमगढ़. सरायमीर थाना क्षेत्र के कोलपुर कुशहां गांव में रास्ते पर किए गए अतिक्रमण को हटवाने का प्रयास शुक्रवार को पुलिस को भारी पड़ा। गांव में पहुंची पुलिस पर एक पक्ष के लोगों ने ईंट पत्थर से हमला कर दिया। जिसमें एक सिपाही घायल हो गया। बाद में राजस्व कर्मियों के साथ पहुंची फोर्स ने बल पूर्वक रास्ते को खाली कराया। पुलिस महिला समेत पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ करने के बाद तीन नाबालिगों को छोड़ दिया।

क्षेत्र के कोलपुर कुशहा गांव निवासी राम अलफ यादव व विजयलक्ष्मी के बीच रास्ते का लेकर विवाद चल रहा है। दोनों पक्षों में पहले इस मामले को लेकर कई बार मारपीट हो चुकी है। गुरुवार को राम अलफ पक्ष के लोगों ने उक्त विवादित रास्ते में बांस-बल्ली लगाकर रास्ता बंद कर दिये थे।

इस मामले में दूसरे पक्ष ने शिाकयत की थी। एसडीएम निजामाबाद अरविद कुमार सिंह के आदेश पर सरायमीर थाना के सब इंस्पेक्टर विपिन सिंह, गुलाम नबी, आरक्षी सुधीर कुमार व कौशल अपराह्न तीन बजे मौके पर पहुंचे और अतिक्रमण हटवाने लगे। इसका विरोध करते हुए राम अलफ पक्ष के लोगों ने लाठी-डंडा, भाला व ईंट-पत्थर लेकर पुलिस पर हमला कर दिये। इस दौरान उन्होंने दारोगा का स्टार तक नोच लिया। मौके की नजाकत देख पुलिसकर्मी वहां से भागकर गांव के सिवान में पहुंच गए। हमले में एक सिपाही जख्मी हो गया। खबर पाकर सरायमीर थाने से फोर्स राजस्वकर्मियों के साथ पहुंची। राजस्व निरीक्षक राम सरीख ने पैमाइस की इसके बाद पुलिस ने रास्ते से अतिक्रमण को हटवाया।

सरायमीर थानाध्यक्ष एके सिंह ने हमले की बात से इनकार किया है। बताया कि कुछ लोगों ने विरोध किया था। विरोध करने वाली महिला के साथ पांच लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया, बाद में तीन नाबालिगों को छोड़ दिया गया। घटना की क्षेत्र में जोरदार चर्चा है। कारण कि लाक डाउन के दौरान पुलिस पर हमले की यह चैथी घटना है।

Home / Azamgarh / रास्ते से अतिक्रमण हटवाने गई पुलिस पर हमला, एक सिपाही जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो