scriptयूपी के आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, सिपाही भी घायल | Police encounter in Up azamgarh Vicious criminal arrested | Patrika News
आजमगढ़

यूपी के आजमगढ़ में पुलिस मुठभेड़, 25 हजार का इनामी बदमाश गिरफ्तार, सिपाही भी घायल

घायल बदमाश व सिपाही को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

आजमगढ़Feb 19, 2020 / 09:03 pm

Akhilesh Tripathi

Police encounter in azamgarh

आजमगढ़ में पुलिस एनकाउंटर

आजमगढ़. मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मोहब्बतपुर चट्टी पर दो दिन पूर्व जनसेवा केंद्र से असलहे के बल पर डेढ़ लाख रुपए की लूट करने वाले गिरोह में शामिल एक बदमाश बुधवार की शाम पुलिस मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। घायल बदमाश के दो साथी मौके से भागने में सफल रहे। इस दौरान एक सिपाही भी गोली लगने से जख्मी हुआ है। घायल बदमाश व सिपाही को इलाज के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है।

मुबारकपुर थाना क्षेत्र के मोहब्बतपुर चट्टी पर सोमवार को दिन में बाइक सवार बदमाश जनसेवा केंद्र में घुसकर वहां मौजूद लोगों को गन प्वाइंट पर लेने के बाद कैश बाक्स में रखा डेढ़ लाख रुपए लूट लिए और फायर करते हुए मौके से फरार हो गए। घटना के अनावरण के लिए जुटी पुलिस टीम ने घटनास्थल के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के बाद इस वारदात में शामिल बदमाशों को चिन्हित कर लिया। पुलिस अधीक्षक की ओर से वारदात को अंजाम देने वाले बदमाशों के खिलाफ 25-25 हजार के इनाम घोषित किए गए थे।
बदमाशों की धरपकड़ के लिए गठित की गई पांच टीमें लगातार दबिश दे रही थींं। बुधवार की शाम शाहगढ़-मुबारकपुर मार्ग पर एसटीएफ लखनऊ यूनिट व स्थानीय थानाप्रभारी अखिलेश मिश्रा द्वारा संदिग्धों की धरपकड़ के लिए चेकिंग की जा रही थी। इसी दौरान शाहगढ़ की ओर से मुबारकपुर की ओर जा रहे बाइक सवार तीन युवकों को पुलिस ने रोकना चाहा। पुलिस देख बाइक सवार बदमाश फायर करते हुए भागने लगे। पुलिस द्वारा पीछा किए जाने पर बम्हौर गांव के पास निर्माणाधीन हाईवे के अंडरपास के समीप बाइक फिसल जाने से तीनों बदमाश गिर पड़े। बदमाश पीछा कर रही पुलिस पर फायरिंग करते हुए पैदल भागने लगे।
बदमाशों की गोली से मुबारकपुर थाने पर तैनात आरक्षी प्रमोद यादव घायल हो गया। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ की गई जवाबी फायरिंग में एक बदमाश गोली लगने से घायल हो गया। उसके दो साथी पुलिस की घेराबंदी तोड़ भागने में सफल रहे। पुलिस ने मौके से बदमाशों की बजाज प्लैटिना बाइक व तमंचा बरामद किया है। घायल बदमाश सौरभ मालवीय पुत्र रमेश चंद्र मालवीय बिलरियागंज थाना क्षेत्र के चौबे बारी गांव का निवासी बताया गया है। लूट की घटना के बाद पुलिस अधीक्षक की ओर से इस बदमाश के ऊपर 25 हजार का इनाम घोषित किया गया था।
BY- RANVIJAY SINGH

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो