scriptपूर्वांचल में 400 से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके गिरोह और पुलिस के बीच मुठभेड़ | police inspector and constable Injured in encounter azamgarh up | Patrika News
आजमगढ़

पूर्वांचल में 400 से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके गिरोह और पुलिस के बीच मुठभेड़

फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के रीवा सुल्तानपुर के पास हुई मुठभेड़

आजमगढ़Nov 18, 2017 / 12:39 am

Sunil Yadav

police encounter

police encounter

आजमगढ़. आजमगढ़ पुलिस को बड़ी कामियाबी मिली है। पशु तस्करी और दंगा फैलाने वाले गिरोह का सरगना पुलिस मुठभेड़ में बुरी तरह जख्मी होग गया है। जबकि उसे एक साथी को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मुठभेड़ में फूलपुर कोतवाली के इंस्पेक्टर और एक आरक्षी भी घायल हो गया। सभी घायलों को जिला अस्पताल लाया गया। जहां घायल अपराधी की हालत गंभीर देख चिकित्सकों ने हायर सेंटर रेफर कर दिया। बदमाशों के पास से स्कार्पियों और पिकअप के साथ ही भारी असलहे बरामद किये गये है। पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी मौके पर पहुंच गये हैं। पकड़े गये बदमाश के गिरोह ने पूर्वांचल में 400 से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके है।

पुलिस को मुखबिर के जरिये सूचना मिली कि पशु तस्करी के साथ ही दंगा फैलाने वाले गिरोह के लोग किसी घटना को अंजाम देने के लिए दुर्वासा की तरफ जा रहे है। इसके बाद थानाध्यक्ष अहरौला और कोतवाल फूलपुर मय फोर्स के साथ घेरेबंदी शुरू किये। रात करीब 9.30 बजे फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के रीवा सुल्तानपुर के पास पुलिस ने बदमाशों के घेर लिया। पुलिस से घिरता देख बदमाश फायर शुरू कर दिये। पुलिस ने भी जवाबी फायरिंग की।

इस दौरान गिरोह का सरगना सेराज पुलिस की गोली लगने से घायल हो गया। जबकि स्कार्पियो चालक नियाउज गांव निवासी साबिर पुत्र आबिद को पुलिस ने घेरेबंदी कर पकड़ लिया। बदमाशों के साथ चल रही पिकअप का चालक और कुछ अन्य बदमाश अंधेरे का लाभ उठाकर फरार हो गये। मुठभेड़ में फूलपुर कोतवाली प्रभारी रमायन सिंह और आरक्षी विनोद यादव भी घायल हो गये। सभी घायलों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र फूलपुर लाया गया, जहां चिकित्सक ने हालत गंभीर देख जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया।
सभी को जिला अस्पताल लाया गया जहां चिकित्सक ने सेराज की हालत गंभीर देख हायर सेंटर रेफर कर दिया। उसे पुलिस अभिरक्षा में वाराणसी भेजा गया है। पुलिस के मुताबिक सेराज फूलपुर कोतवाली क्षेत्र के अहरौला क्षेत्र का रहने वाला है लेकिन लंबे समय से फूलपुर सीएचसी के पास रहता है।

पुलिस अधीक्षक अजय कुमार साहनी ने बताया कि सेराज गिरोह का सरगना है और इस गिरोह ने आजमगढ़, मऊ, बलिया, जौनपुर, गोरखपुर आदि पूर्वांचंल के जिलों में 400 से अधिक घटनाओं को अंजाम दिया है। यह गिरोह पशु की चोरी करता था साथ ही पुलिस और आज जनता पर पथराव भी करता था। यही नहीं इस संगठन के लोग दंगा फैलाने में भी माहिर थे।

विधानसभा चुनाव के दौरान इस संगठन के लोगों ने दुवार्सा ऋषि आश्रम पर मंहत को मारपीटकर लूटपाट की थी। इस दौरान इनकी कोशिश सांप्रदायिक माहौल को खराब करने की थी। निकाय चुनाव में भी ये कुछ ऐसा ही करने की फिराक में थे। कई प्रत्याशी इनके निशाने पर थे जिनकी ये हत्या करना चाहते थे।

पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान इनके पास से दो कंट्री मेड पिस्टल, तमंचा, स्कार्पियो, पिकअप आदि बरामद किया है। यह वहीं पिकअप है जिसपर सवार लोग चार दिन पहले कंधरापुर में मुठभेड़ के दौरान पुलिस पर पथराव करते हुए वाहन लेकर फरार हो गये थे। पुलिस के मुताबिक गिरफ्तार लोगों से पूछताछ में बड़े खुलासे की संभावना है।

Home / Azamgarh / पूर्वांचल में 400 से अधिक घटनाओं को अंजाम दे चुके गिरोह और पुलिस के बीच मुठभेड़

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो