अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़, पांच लाख की शराब बरामद

छापेमारी के दौरान मकान के अंदर मौजूद तस्करों में हडकम्प मच गया

By: Ashish Shukla

Published: 06 Jan 2020, 09:21 PM IST

आजमगढ़. पिछले कुछ महीनों की बात करें तो जिले में जहरीली शराब पीने से सौ से भी अधिक मौतें हो चुकी है। बावजूद इसके जिले में जहर का कारोबार थमने का नाम नही ले रहा है। ताजा मामला फूलपुर कोतवाली क्षेत्र का है जहां पुलिस ने अवैध शराब की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है।

हैरत करने वाली बात यह है कि विभाग की मिली भगत से इस फैक्ट्री से बनी देशी शराब को सरकारी ठेको पर बेचा जा रहा था। जिसका खुलासा आज पुलिस अधीक्षक ने करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से लगभग पांच लाख रूपये की अवैध शराब, शराब बनाने के उपकरण आदि बरामद किया गया है।

फूलपुर कोतवाली पुलिस को सूचना मिल रही थी की सैदपुर गांव में अवैध देशी फैक्ट्री संचालित हो रही है। सूचना के बाद पुलिस ने मुखबिर की सहायता ली। मुखबिर की सटीक सूचना पर पुलिस ने सैदपुर स्थित एक मकान पर छापेमारी की। छापेमारी के दौरान मकान के अंदर मौजूद तस्करों में हडकम्प मच गया।

पुलिस ने इस दौरान वहां तीन आरोपियों अवधेश कुमार, गोरख कुमार, ओमप्रकाश को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मकान के अंदर से करीब पांच लाख रूपये की अपमिश्रित शराब, शराब बनाने की सामाग्री और उपकरण आदि सामान बरामद किया। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने पुलिस को बताया कि इस फैक्ट्री से निकली देशी शराब आबकारी अधिकारियों की मिली भगत से सरकारी देशी शराब की दुकानों पर बेचा जाता था। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस मामले में पुलिस की टीमें जांच कर रही है। फरार आरोपियों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

Ashish Shukla
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned