मायावती को इस पार्टी ने दिया बड़ा झटका, लोकसभा चुनाव के लिये घोषित किया प्रत्याशी

पार्टी का फैसला- जिस गांव में प्रजापति समाज के लोग वहां लगेगी राजा दक्ष की प्रतिमा

By: Akhilesh Tripathi

Published: 15 Nov 2018, 09:39 PM IST

आजमगढ़. लोकसभा चुनाव को लेकर यूपी में राजनीतिक सरगर्मी तेज है। सपा और बसपा जहां महागठबंधन बनाकर मैदान में उतरने की तैयारी कर रही है, तो वहीं कई छोटे दल भी इनके लिये मुसीबत खड़ी करने की कोशिश में जुटे हैं। प्रजातंत्र जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव में उम्मीदवार का ऐलान कर मायावती के लिये मुसीबत खड़ी कर दी है।

प्रजातंत्र जनता पार्टी की बैठक गुरूवार को सरायमीर स्थित शेरवां गांव में हुई। इसमें निर्णय लिया गया कि जिन गांवों में प्रजापति समाज के लोग निवास करते है उन सभी गांवों में प्रजापति राजा दक्ष की प्रतिमा स्थापित की जायेगी। इस दौरान लोकसभा चुनाव को देखते हुए पार्टी को मजबूत बनाने का निर्णय लिया गया। बता दें कि इस वोट बैंक पर मायावती का प्रभाव है, ऐसे में लोकसभा चुनाव से पहले मायावती की टेंशन बढ़ गई है।


अध्यक्ष संतोष प्रजापति ने कहा कि अपने हक-हकूक के लिए प्रजा समाज के लोगों को एक होने की जरूरत है। चुनाव के मद्देनजर सदर लोकसभा के अंतर्गत आने वाली पांचों विधानसभाओं में दौरा कर समाज के लोगों को संगठित किया जा रहा है। हमें संगठन को मजबूत बनाने का निरंतर प्रयास करना है।


उन्होंने कहा कि कांशीराम प्रजापति का सपना पूरा करना ही हमारा मुख्य उद्देश्य है। जिन-जिन गांवों में प्रजा समाज के लोग निवास करते है उन गांवों में राजा दक्ष की प्रतिमा स्थापित होनी चाहिए। प्रजा समाज के लोग चुनाव के दौरान किसी के बहकावें में न आयें और पार्टी के प्रत्याशी को देश की सबसे बड़ी पंचायत में पहुंचाने का काम करें।


प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार प्रजापति ने कहा कि सभी पार्टियों ने प्रजा समाज का वोट लेकर उसे छलने का काम किया लेकिन अब ऐसा नही होगा। समाज के लोग अपने अधिकारों को समझे और प्रजातंत्र जनता पार्टी के अध्यक्ष व सदर लोकसभा से घोषित प्रत्याशी संतोष प्रजापति को जिताने का काम करें।


बैठक में नरेंद्र प्रजापति, सुरेश प्रजापति, बांकेलाल प्रजापति, दिलेदार प्रजापति, चंद्रभान प्रजापति, अभिषेक प्रजापति, राजेन्द्र प्रजापति, रामविनय प्रजापति आदि मौजूद थे।

 

BY- RANVIJAY SINGH

Show More
Akhilesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned