scriptबिजली विभाग पर दबंगई पड़ी भारी, पीडब्ल्यूडी ने लगाया 5.20 लाख का जुर्माना | PWD Imposes Rs 5 Lakh 20 Thousand Penalty on Electricity Department | Patrika News
आजमगढ़

बिजली विभाग पर दबंगई पड़ी भारी, पीडब्ल्यूडी ने लगाया 5.20 लाख का जुर्माना

बिना अनुमति के सड़क खोड़ तार बिछा रहा था बिजली विभाग
पीडब्ल्यूडी के रोकने के बाद अगले दिन फिर शुरू करा दिया कार्य

आजमगढ़Feb 04, 2021 / 06:23 pm

रफतउद्दीन फरीद

azamgarh news

लोक निर्माण विभाग

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. बिना लोक निर्माण विभाग से अनुमति प्राप्त किये सड़क खोदकर उसमें हाई टेंशन तार बिछाना बिजली विभाग को भारी पड़ गया। एक्सईएन ने पहले काम रोकवाया लेकिन विभाग नहीं माना। इसके बाद उन्होंने डीएम से शिकायत की लेकिन बिजली विभाग ने काम जारी रखा। इसके बाद लोक निर्माण विभाग ने बिना अनुमति के सड़क खोदने के आरोप में गुरुवार को बिजली विभाग पर 5 लाख 20 हजार रूपये का जुर्माना लगा दिया।

बता दें कि आरटीओ ऑफिस के बगल से करीब तीन मीटर चैड़ी सड़क परानापुर की तरफ जाती है। इस सड़क की लंबाई तीन किलोमीटर है। यह सड़क पिछले कई साल से उपेक्षा के चलते जर्जर हो गयी थी। जिससे आवागमन प्रभावित था। लोगों ने कई बार शिकायत की मामला शासन तक पहुंचा तब कहीं जाकर पिछले दिनों इस सड़क की मरम्मत हो पाई।

इसी बीच सोमवार को बिजली विभाग ने बिना अनुमति के हाईटेंशन केबल बिछाने के लिए नाली के ठीक बगल में गड्ढे खोदवाने शुरू कर दिये। स्थानीय लोगों से जब इसकी जानकारी पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों को हुई तो वे मौके पर पहुंचे और जेसीबी से कराए जा रहे कार्य को रुकवा दिया। बिजली विभाग के लोग काम बंद होने के बाद वहां से चले गए लेकिन अगले ही दिन करीब 300 मीटर सड़क को खोदवा दिया।

मामला संज्ञान में आने पर पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन ने फोन कर इसकी सूचना जिलाधिकारी को दी। शिकायत का कोई खास असर नहीं पड़ा। काम अनवरत जारी रहा। इसके बाद अब पीडब्ल्यूडी ने बिजली विभाग को नोटिस जारी कर 5 लाख 20 हजार रुपये का जुर्माना लगा दिया है, ताकि सड़क की फिर से मरम्मत हो सके।

इस मामले में लोक निर्माण विभाग खंड पांच के एक्सईएन राहुल रौनियार का कहना है कि बिना अनुमति के सड़क खोदी गयी है। सड़क में केबल डालने के लिए करीब डेढ़ मीटर चैड़ा खोद कर मिट्टी भी सड़क पर ही फेकी जा रही है। जेसीबी से खोदाई के कारण सड़क पूरी तरह से टूट चुकी है। नुकसान की भरपाई करने के लिए बिजली विभाग को 5 लाख 20 हजार रुपये का इस्टीमेट बनाकर भेजा गया है।

BY Ran vijay singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो