scriptरामविलास पासवान का मायावती पर बड़ा हमला, कहा- दलितों को गाली देने वाले आज बन रहे हितैषी | Ramvilash paswan attack on Mayawati in Up azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

रामविलास पासवान का मायावती पर बड़ा हमला, कहा- दलितों को गाली देने वाले आज बन रहे हितैषी

केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि हमारी लड़ाई जात, पात मजहब की लड़ाई नहीं है बल्कि हमारी लड़ाई गरीब की लड़ाई है।

आजमगढ़May 01, 2019 / 11:00 pm

Akhilesh Tripathi

Ramvilash paswan

रामविलास पासवान

आजमगढ़. भाजपा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभा करने लालगंज लोकसभा क्षेत्र के ठेकमा बाजार पहुंचे केंद्रीय मंत्री राम विलास पासवान ने ताल कटोरा मैदान में विपक्ष पर जमकर हमला बोला। इस दौरान उन्होंने मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि आज पूर्वांचल में जो लोग दलितों के ठेकेदार बन रहे हैं वहीं काम निकलने के बाद गाली देते हैं।

केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि हमारी लड़ाई जात, पात मजहब की लड़ाई नहीं है बल्कि हमारी लड़ाई गरीब की लड़ाई है। आज दो तरह का भारत है एक अमीर भारत और दूसरा गरीब भारत। जरा सोचिए आज जो राजगीर महल बनाते है उनके रहने के लिए मकान नहीं है, किसान जो सबकों अन्न खिलाता है उसका बेटा भूखे सो जाता है। हम ऐसे लोगों के लिए कुछ करना चाहते है। उन्होंने कहा कि नरेन्द्र मोदी और रामविलास पासवान का मानना है कि हम उस घर में दीया जलाने निकले है जहां सदियों से अंधेरा है। हमारा सपना सबका साथ, सबका विकास और गरीब का राज है। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ठाना है कि 2022 तक सभी लोगों के पास पक्का मकान हो, घर में रसोई गैस, बिजली कनेक्शन और हर घर को शौचालय मिल रहा है। प्रधानमंत्री ने सभी गरीब परिवार को 5-5 लाख रूपये का हेल्थ कार्ड दिया है।

रामविलास पासवान ने कहा कि पूर्वांचल में कुछ लोग ऐसे है जो दलित वोटों के ठेकेदार बन बैठै है। जब मौका आयेगा ऊंची जाति के लोगों को गाली देगें और काम निकल जायेगा तो दलित को भी गाली देगें। आज बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी एक साथ है। यह वही समाजवाद पार्टी है जिसने आरक्षण का विरोध किया था। उन्होंने बसपा मुखिया मायावती पर हमला बोलते हुए कहा कि मायावती ने नारा लगाया था कि ठाकुर, ब्राह्मण, बनिया चोर बाकी सब है बीएस-4, तिलक, तराजू और तलवार इनको मारो जूते चार लेकिन जब सरकार में आ गयी तो नारा देने लगी हाथी नहीं गणेश है ब्रम्हा, विष्णु महेश है। ब्राह्मण शंख बजायेगा हाथी दौड़ा जायेगा। उन्होंने कहा कि जो दलित एक्ट समाप्त हुआ वह मायावती की देन थी। मायवती ने ही दलित एक्ट का मुकदमा दर्ज होने पर पहले जांच करने का प्रावधान किया था। उन्हाने कहा कि ये केवल बाबा साहब अम्बेडकर का नाम लेती है और उसे भुनाती है।

उन्होंने कहा कि पार्लियामेंट के अंदर डॉ. अबेडकर की तस्वीर लगाने उनको भारत रत्न दिलाने और जयंती पर छुट्टी दिलाने का काम हमने किया। इतना ही नहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने उनके जन्म स्थान माहु में और जहां उन्होने संविधान लिखा था उस स्थान पर राष्ट्रीय स्मारक बनवाने सहित अन्य कार्य किये हैं, लेकिन ये बेइमान लोग केवल ठगने का काम किया है। उन्होंने कहा कि दलित और पिछड़ों के आरक्षण को देखते हुए सरकार ने सवर्णो का आरक्षण देने का काम किया। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी कांग्रेस पार्टी ने किसी दलित को राष्ट्रपति नहीं बनाया लेकिन हमने आर के नारायणन और मोदी जी की सरकार ने कोविंद जी को राष्ट्रपति बनाने का कार्य किया है। हम सबका साथ सबका विकास करना चाहते है। आज हमारे प्रधानमंत्री की जाति पूछी जा रही है । एक गरीब परिवार का व्यक्ति नरेन्द्र मोदी जिनकी मां थाली माजती थी और वह खुद चाय बेचते थे। ऐसे व्यक्ति प्रधानमंत्री की कुर्सी पर बैठा है तो इन सब लोगों के पेट में दर्द हो रहा है । आज गठबंधन खंड-खंड में बंटा हुआ है । इसका कोई भविष्य नहीं है।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / रामविलास पासवान का मायावती पर बड़ा हमला, कहा- दलितों को गाली देने वाले आज बन रहे हितैषी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो