जीएसएसपीजी कॉलेज में प्रतिभा सम्मान के साथ खेल प्रतियोगिता का समापन

बालिका वर्ग में 400 मीटर की दौड़ में आजमगढ़ की काजल राजभर ने जीत हासिल की

आजमगढ़. विद्या भारतीय पूर्वी उत्तर प्रदेश जनशिक्षा समिति गोरक्ष की तरफ से जीएसएसपीजी कॉलेज कोयलसा में आयोजित खेल प्रतियोगिता का समापन सोमवार को प्रतिभाओं के सम्मान के साथ हुआ। प्रतियोगिता में दस जिले के खिलाड़ियों ने प्रतिभाग किया जिसमें आजमगढ़ का दबदबा साफ दिखा।


बालिका वर्ग में 400 मीटर की दौड़ में आजमगढ़ की काजल राजभर ने जीत हासिल की। वहीं इसी जिले की सिम्पल ने 100 मीटर दौड़ में बाजी मारी। 1500 मीटर दौड़ में आजमगढ़ की प्रतिमा, बालिका वर्ग में 400 मीटर की दौड़ में आजमगढ़ की प्रतिक्षा, 3000 मीटर तेज चाल में आजमगढ़ की पिंकी चौहान जीत दर्ज की। उंची कूद में आजमगढ़ की महिमा यादव, लम्बी कूद में आजमगढ़ की शिल्पी यादव, 50 मीटर दौड़ में कुशीनगर के सिकन्दर साहनी, 100 मीटर में सिद्धार्थनगर के आदर्श मिश्रा, 200 मीटर में महाराजगंज के सिकंदर साहनी विजेता रहे। बालक वर्गं दौड़-कूद में महाराजगंज के अख्तर अली, गोलाक्षेपण, डिस्कस, जब्लिंग, उंचीकूद में जीत दर्ज की।


समापन मुख्य अतिथि कंचन सिंह विद्याभारती पूर्वी उत्तर प्रदेश की उपाध्यक्ष ने प्रतिभागियों को प्रशस्ति पत्र व मेडल देकर किया। उन्होंने कहा कि ऐसे आयोजनो से खिलाड़ियों में प्रतिस्पर्धा का विकास होता है। खिलाड़ी अपने देश व प्रदेश का नाम रोशन करते हैं। विशिष्ट अतिथि प्रदेश निरीक्षक शिवाजी राय ने कहा कि खेल से खिलाड़ियों की मानसिक व शारीरिक क्षमता का विकास होता है।

 

पूर्व प्राचार्य जीएसएसपीजी कॉलेज कोयलसा भगत सिंह ने कहा कि खेल से विश्व बन्धुत्व व भाईचारे को बढ़ावा मिलता है। उपजिलाधिकारी इन्द्रभान तिवारी ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी और प्रोत्साहन देते हुए कहा कि आगे भी इसी तरह के प्रदर्शन करने की जरूरत है। प्रधानाचार्य रामसागर मौर्या ने आये हुए खिलाड़ियों व आगन्तुकों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर हरिसेवक पाण्डेय, गिरीश दत्त पाण्डेय, सुबाष दूबे, दिनेष सिंह, राजेन्द्र सिंह, राधेष्याम सिंह आदि मौजूद रहे।

 

BY- RANVIJAY SINGH

 

 

Show More
Akhilesh Tripathi Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned