scriptदर्दनाक: खाट पर सोये दुधमुहे बच्चें को नोंच डाले आवारा कुत्ते | stray dog killed child in mau | Patrika News
आजमगढ़

दर्दनाक: खाट पर सोये दुधमुहे बच्चें को नोंच डाले आवारा कुत्ते

-मऊ जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के दुबारी गांव की घटना

आजमगढ़Sep 26, 2021 / 11:43 am

Ranvijay Singh

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मऊ. जिले के मधुबन थाना क्षेत्र के दुबारी गांव के धुस पुरवे में दर्दनाक घटना सामने आयी। यहां खाट पर सोये दुधमुंहे बच्चे को आवारा कुत्ते उठा ले गए और उसके शरीर को नोच डाला जिससे उसकी मौत हो गयी। बच्चे की मौत से परिवार में कोहराम मचा है।

मधुबन थाना क्षेत्र के दुबारी गांव के धुस पुरवा निवासी संतोष पुत्र रामअधीन की पत्नी सुनीता अपने एक माह के पुत्र को घर के दरवाजे पर चारपाई पर सुला कर किसी क़ाम से पड़ोस में गई थी। इस बीच एक कुत्ता बच्चे को अपने मुंह में दबोच कर भागने लगा। यह देख गांव के कुछ लोगों ने कुत्ते का पीछा किया। इसके बाद वह बालक को पास के एक खेत में छोड़ फरार हो गया। कुत्ते द्वारा काटे जाने के कारण बुरी तरह घायल बच्चे का लोग उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ केंद्र फतेहपुर मंडाव ले गए जहां चिकित्सक ने उसे मृत घोषित कर दिया।

बच्चे के शव की हालात देख परिजनों सहित गांव के लोगों के भी आंसू निकल आये। मां सुनीता का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं पूरे गांव में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है। संतोष की तीन पुत्री एवं दो पुत्र हैं। स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव में आवारा कुत्ते झुंड में घूमते हैं। शुक्रवार की शाम भी कुत्ते घूम रहे थी। चारपाई पर एक बच्चे को अकेला देख कुत्ता उसे उठाकर ले जा रहा था। जब लोगों की नजर कुत्ते पर पड़ी तो उन्होंने पीछा किया।

कुत्ते को दौड़ाया गया तो वह बच्चे को खेत में छोड़कर भाग गया लेकिन उससे पहले उसने बच्चे को गंभीररूप से घायल कर दिया था। कुत्तों के आतंक से पूरा गांव परेशान है। इस घटना के बाद से तो लोग सहमें हुए हैं। लोगों ने जिला प्रशासन से आवारा कुत्तों से निजात दिलाने के लिए तत्काल कार्रवाई की मांग की है।

Home / Azamgarh / दर्दनाक: खाट पर सोये दुधमुहे बच्चें को नोंच डाले आवारा कुत्ते

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो