सुहेलदेव की प्रतिमा अराजकतत्वों ने तोड़ी, तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात

सुहेलदेव की प्रतिमा अराजकतत्वों ने तोड़ी, तनाव के बाद पुलिस फोर्स तैनात
सुहेलदेव की प्रतिमा तोड़ी

Akhilesh Kumar Tripathi | Updated: 14 Aug 2019, 11:06:25 AM (IST) Azamgarh, Azamgarh, Uttar Pradesh, India

ग्रामीणों का फूटा गुस्सा, एसडीएम के समझाने पर हुए शांत

आजमगढ़. बरदह थाना क्षेत्र के बेलवाना गांव के महुजा मोड़ पर स्थपित सुहेलदेव की प्रतिमा को मंगलवार की शाम को अराजकतत्वों ने तोड़ दिया। सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। वहीं राजभर बस्ती के लोगों में असंतोष को देखते हुए पुलिस फोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। ग्रामीण अराजकतत्वों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े हुए हैं।


बेलवान गांव के महुजा मोड़ पर लगभग 20 वर्ष से सुहेलदेव की मूर्ति स्थापित की गई है। मूर्ति स्थल पर उनके अनुवाई पूजा भी करते हैं। मंगलवार की शाम पांच बजे नन्दू माली पूजा-पाठ के लिए माल्यार्पण करने पहुंचा,तो मूर्ति टूटी पाई। सूचना मिलते ही धीरे-धीरे आस-पास की राजभर बस्ती के ग्रामीण जुट गए। ग्रामीणों की सूचना पर लगभग आठ बजे मार्टीनगंज एसडीएम धीरज कुमार श्रीवास्तव, तहसीलदार प्रेमकुमार राय पहुंचे। इसके बाद बरदह.थाने की पुलिस मौके पर पहुंच गई।

 

इस दौरान गांव के साधू पुत्र छांगुर राजभर ने मूर्ति तोड़ जाने पर अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी। इस पर एसडीएम ने आश्वासन दिया कि बुधवार को क्षतिग्रस्त प्रतिमा की मरम्मत कराई जाएगी, तब कहीं जाकर ग्रामीणों का आक्रोश शांत हुआ।

 

BY- RANVIJAY SINGH

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned