scriptमोदी की महत्वाकांक्षी योजना में बड़ा घोटाला, ताले नहीं खुले और गिर गई दीवारें | Swachata Mission Toilet Corruption wall Collapse before Start | Patrika News
आजमगढ़

मोदी की महत्वाकांक्षी योजना में बड़ा घोटाला, ताले नहीं खुले और गिर गई दीवारें

मामले में दिये गए हैं जांच के आदेश, जानिये क्या है पूरा मामला।

आजमगढ़Sep 25, 2019 / 12:13 pm

रफतउद्दीन फरीद

Narendra Modi

नरेन्द्र मोदी

आजमगढ़. अखिलेश यादव के संसदीय क्षेत्र पीएम मोदी की महत्वाकांक्षी योजना को अधिकारी गर्त में पहुंचाने में जुटे है। स्वच्छता मिशन के तहत नगर क्षेत्र में 15 स्थानों पर बने शौचालयों के ताले नहीं खुले और उनकी दीवारें ढहने लगी है। यही नहीं ताला बंद होने के कारण आसपास के क्षेत्रों में भी गंदगी का अंबार है। पालिका के अधिकारी घोटाले पर पर्दा डालने की कोशिश में जुटे हैं। वहीं डीएम ने मामले की जांच का निर्देश दिया है।
बता दें कि स्वच्छता अभियान के तहत नगर पालिका द्वारा शहर में 70 लाख की लागत से 15 स्थानों पर सार्वजनिक शौचालय का निर्माण कराया गया है। एक शौचालय पर 98 हजार रूपये खर्च किए गये है लेकिन एक भी शौचालय मानक के अनुरूप नहीं बना है। शौचालय निर्माण को करीब आठ महीने हो गए लेकिन अब तक इसका ताला नहीं खुला है लेकिन बवाली मोड़ सहित कई स्थानों पर शौचालय की दीवारें गिर गयी है। यहीं नहीं छत भी टपकने लगी है।

खासबात है कि शहर में एक शौचालय के निर्माण में 98 हजार खर्च होने के बाद भी वह किसी काम की नहीं है जबकि गांवों में 12 हजार में ग्रामीणों को स्टैंडर शौचालय बनवाने के लिए मजबूर किया जा रहा है। सरकार की यह दोहरी नीति आम आदमी के समझ से भी परे है। रहा सवाल नगरपालिका को तो अधिकारी और अध्यक्ष पूरे मामले में चुप्पी साधे हुए है। ईओ इस मामले में कुछ भी बोलने के लिए तैयार ही नहीं है जबकि जिलाधिकारी नागेंद्र प्रसाद सिंह का कहना है कि मामला अभी संज्ञान में आया है। इसकी जांच करायी जाएगी। जिस भी स्तर पर लापरवाही अथवा वित्तीय अनियमिता हुई है कार्रवाई की जाएगी।
By Ran Vijay Singh

Home / Azamgarh / मोदी की महत्वाकांक्षी योजना में बड़ा घोटाला, ताले नहीं खुले और गिर गई दीवारें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो