CRIME BULLETIN: पिकअप वैन पलटी, दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल

CRIME BULLETIN: पिकअप वैन पलटी, दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल
Crime

देवगांव कोतवाली में संदिग्ध परिस्थिति में महिला की मौत

आजमगढ़. इलाहाबाद जिले में हुए सड़क हादसे में घायल अवर अभियंता की रविवार की रात इलाज के दौरान मौत हो गई। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया। इस घटना से मृतक के घर कोहराम मचा हुआ है। देवगांव कोतवाली क्षेत्र के माधवपुर धरांग ग्राम निवासी रामजीत राम (57) पुत्र बरेठन राम इलाहाबाद जनपद में राज्य सेतु निगम में अवर अभियंता पद पर कार्यरत थे। बीते 25 जून को इलाहाबाद में ट्रक की चपेट में आ जाने से बाइक सवार रामजीत राम गंभीर रूप से घायल हो गए।  लखनऊ और इलाहाबाद में चले उपचार के बाद स्वास्थ लाभ न होने पर परिजन उन्हें घर ले आए। शहर के निजी अस्पताल में उन्हें भर्ती कराया गया। उपचाराधीन अवर अभियंता ने रविवार की रात दम तोड़ दिया। मृतक के दो पुत्र व एक पुत्री बताए गए हैं।



संदिग्‍ध परिस्थितियों में महिला की मौत, पीएम रिपोर्ट के बाद होगी कार्रवाई
देवगांव कोतवाली क्षेत्र के रसूलपुर दुधरा नूरुद्दीनपुर गांव में रविवार को 30 वर्षीय महिला की मौत के बाद ससुराल पक्ष द्वारा घटना की सूचना देवगांव कोतवाली को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने परिजनों के आग्रह पर महिला के मौत को संदिग्ध मान शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

रसूलपुर दुधरा नूरुद्दीनपुर ग्राम निवासी लक्ष्मी देवी (30) पत्नी रजनीश यादव लंबे समय से हृदय संबंधी रोग से ग्रसित थी। परिजन अपने स्तर से उसका उपचार करा रहे थे। बीमार लक्ष्मी देवी की रविवार को दिन में मौत हो गई। घटना की सूचना मृतका के ससुराल वालों ने देवगांव कोतवाली को दी। मौके पर पहुंची पुलिस के समक्ष परिजनों ने आग्रह किया कि कहीं मायके वाले हम पर कोई आरोप ना लगाएं इसलिए शव का पोस्टमार्टम कराना आवश्यक है।

पुलिस ने मौत को संदिग्ध मानते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मौत की सूचना पाकर जौनपुर जिले के केराकत थाना अंतर्गत पंचवर डगरा ग्राम निवासी मृतका का पिता भगवान दास बेटी की ससुराल पहुंचा लेकिन उसके द्वारा कोई प्रतिक्रिया व्यक्त नहीं की गई। मृतका के एक पुत्र व एक पुत्री बताए गए हैं। इस संबंध में देवगांव कोतवाली प्रभारी का कहना है कि पीएम रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। मौत का कारण स्पष्ट होने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी।

यह भी पढ़ें:
कावरियों से भरी ऑटो को डीसीएम ने मारी टक्कर, घायलों को जमीन पर लिटाकर किया गया इलाज


डाबर के नकली उत्पाद के साथ महिला गिरफ्तार
तरवां थाने की पुलिस ने रविवार को दिन में स्थानीय बाजार निवासी महिला कारोबारी को एक प्रतिष्ठित कंपनी के नकली उत्पाद के साथ गिरफ्तार कर लिया। आयुर्वेदिक उत्पाद के लिए विख्यात डाबर इंडिया लिमिटेड कंपनी में कार्यरत नई दिल्ली निवासी शीतला कुमार झा रविवार को तरवां थाने पहुंचे। उन्होंने पुलिस से अपना परिचय बताते हुए स्थानीय क्षेत्र में डाबर कम्पनी के नकली उत्पाद बेचे जाने की शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और स्थानीय बाजार में अधिकारी द्वारा चिन्हित की गई दुकान पर छापेमारी की गई।

इस दौरान पुलिस ने दुकान से डाबर कंपनी के नाम पर बिक रहे नकली गुलाब जल की शीशियों को बरामद किया। पुलिस ने दुकान में मौजूद महिला कारोबारी को गिरफ्तार कर लिया। कंपनी के अधिकारी शीतला कुमार झा की तहरीर पर तरवां थाने में गिरफ्तार महिला कारोबारी ममता देवी पत्नी रमाशंकर के खिलाफ कॉपी राइट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई है।


दो दर्जन लोग हादसे में घायलसावन मास में गाजीपुर जनपद स्थित अमवा की सती माई का दर्शन-पूजन करने जीयनपुर कस्बे से जा रहे दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु पिकअप पलटने से घायल हो गए। दुर्घटना सोमवार की सुबह मऊ जिले के रतनपुरा क्षेत्र में हुई। घायलों में दो श्रद्धालुओं की हालत गंभीर बताई गई है।

जीयनपुर बाजार के नौशहरा वार्ड निवासी दो दर्जन श्रद्धालु सोमवार की सुबह पिकअप वाहन में सवार होकर अमवा की सती माई स्थान पर जा रहे थे। मऊ जिले के रतनपुरा क्षेत्र में स्कूली बच्चे को बचाने के प्रयास में तेज रफ्तार पिकअप वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया। इस दुर्घटना में सावित्री (50), रीना (32), श्याम दुलारी (60), प्रवेश (13), रेखा (17), सावित्री (18), रीता (50), शंभू (12), रीमा (17), सीमा (23), मनभावती (40), सुमित्रा (50), लक्ष्मीना (50), सुभावती (45), पूजा (20) व निर्मला देवी (45) सहित कुल 25 लोग घायल हो गए। दुर्घटना की सूचना पाकर घायलों के परिजन मौके पर पहुंचे। दुर्घटना में घायल शंभू (12) व रीमा (17) की हालत गंभीर देख चिकित्सक ने उन्हे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया। जबकि अन्य घायलों का उपचार विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है।
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned