पुलिस मुठभेड़ में दो शातिर लुटेरे गिरफ्तार, आधा दर्जन बाइक बरामद

देवगांव कोतवाली क्षेत्र के गोसाईगंज के पास हुई मुठभेड़

बदमाश की फायरिंग में बाल बाल बचा सिपाही, पुलिस टीम को एसपी ने दिया पांच हजार रूपये पुरस्कार

आजमगढ़. देवगांव कोतवाली पुलिस ने गुरुवार को मुठभेड़ के बाद दो शातिर बाइक लुटेंरों को गिरफ्तार कर उनके पास से तमंचा और कारतूस बरामद किया। बदमाशों की निशानदेही पर पुलिस ने लूट की आधा दर्जन बाइक और कई बाइकों के कटे हुए पार्ट भी बरामद किये। पुलिस ने दावा किया कि गिरफ्तार लुटेरे लंबे समय से बाइक लूटकर उनको बेचने का कार्य करते थे। इनके खिलाफ विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमे दर्ज है। गिरफ्तारी करने वाली पुलिस टीम को पुलिस अधीक्षक ने पांच हजार पुरस्कार दिया है।


देवगांव कोतवाली पुलिस गुरूवार को वाहन चेकिंग कर रही थी। उसी दौरान मुखबिर से सूचना मिली कि एक व्यक्ति लूट की बाइक लेकर गोसाईगंज की तरफ आ रहा है। सूचना के बाद पुलिस टीम जिरिकपुर मोड़ पर पहुंची और सामने से आ रहे बाइक सवार को रुकने का इशारा किया। बाइक सवार रुकने के बजाय पुलिस टीम पर तमंचे से फायर कर दिया। पुलिस ने घेरेबंदी कर उसे पकड़ लिया।

 

 

गिरफ्तार जितेन्द्र यादव बरदह थाना क्षेत्र के कुडियर गांव का रहने वाला है। पुलिस ने उसके पास से तमंचा, कारतूस और चोरी की बाइक बरामद की। गिरफ्तार जितेन्द्र यादव बरदह का हिस्ट्रीशीटर भी है। पुलिस ने उसकी निशानदेही पर पिंटू सेठ के घर के सामने से दीवाल के सहारे प्लास्टिक से ढककर व बोर में भर रखी गयी लूट की आधा दर्जन बाइक, कटी हुई बाइकों के पार्ट बरामद किये। पुलिस ने पिंटू सेठ को गिरफ्तार कर लिया।


पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार दोनों शातिर लुटेरे है। वे बाइकों की लूट करने के बाद उसको बेचते हैं। न बिकने वाली बाइको के पार्ट अलग-अलग कर बेचते हैं। इनके खिलाफ वर्ष 2008 से अब तक विभिन्न थानों में दर्जनों मुकदमें दर्ज है। उन्होंने बताया कि इनके अन्य साथियों की भी तलाश जारी है।

BY Ran vijay singh

रफतउद्दीन फरीद
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned