आजमगढ़ में दो पक्षों में तनाव, हुई फायरिंग और चली लाठी, आधा दर्जन घायल

फायरिंग दो घायल...

By: ज्योति मिनी

Published: 16 Apr 2018, 06:24 PM IST

आजमगढ़. रानी की सराय व तरवां थाना क्षेत्र में दो स्थानों पर हुई मारपीट की घटनाओं में युवती समेत चार लोग घायल हो गए। गंभीर रूप से घायल तीन लोगों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।
रानी की सराय थाना क्षेत्र के कोटवां ग्राम निवासी केदार यादव व उनके पट्टीदार के बीच लंबे समय से रंजिश चली आ रही है। सोमवार को तड़के केदार व उसके परिजन खलिहान में रखा भूंसा घर में सुरक्षित रख रहे थे। इसी दौरान घात लगाए विपक्षियों ने केदार पर हमला बोल दिया।

घायल की चीख-पुकार सुनकर भूंसा ढूंढने में जुटे केदार के पुत्र अनिल (29) व पुत्री निधि (20) पिता को बचाने के लिए मौके पर पहुंचे। विपक्षियों ने उन्हें भी मारपीट कर घायल कर दिया। घटना की जानकारी पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया।

चिकित्सक द्वारा रेफर कर दिए जाने पर अनिल व निधि को जिला अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है। इसी क्रम में तरवां थाना क्षेत्र के ऊँचहुवां गांव में रविवार की शाम भूमि विवाद के चलते पट्टीदारों से हुई मारपीट के दौरान 18 वर्षीय छन्नू पुत्र श्रीकांत चौहान गंभीर रूप से घायल हो गया। घायल युवक का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

यह भी पढ़ें-

तहबरपुर थाना क्षेत्र के लारपुर गांव में भूमि विवाद के चलते दो पट्टीदार आमने-सामने हो गए। दोनों पक्षों के बीच हो रही मारपीट के दौरान एक पक्ष द्वारा की गई फायरिंग से गांव में दहशत फैल गई। गोली लगने से एक पक्ष के वृद्धा सहित दो लोग घायल हो गए। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।
तहबरपुर क्षेत्र के लारपुर ग्राम निवासी रामसिंह यादव एवं पट्टीदार बृजपाल यादव के बीच काफी समय से भूमि संबंधी विवाद चल रहा है। सोमवार की सुबह इसी विवाद के चलते दोनों पक्षों में शुरू हुई। कहासुनी मारपीट में बदल गई। इस दौरान एक पक्ष द्वारा असलहे से फायरिंग की जाने लगी। गोली लगने से राम सिंह यादव का पुत्र अमृत यादव (30) तथा उसी पक्ष की सिरताजी देवी (72) पत्नी भीमा यादव घायल हो गए। घटना के संबंध में घायल पक्ष की ओर से तहबरपुर थाने में नामजद तहरीर दी गई है।

by रणविजय सिंह

 

Show More
ज्योति मिनी
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned