scriptविश्वविद्यालय को लेकर विभिन्न संगठनों ने दिया एकजुटता का परिचय | University demand continue in Azamgarh news in Hindi | Patrika News
आजमगढ़

विश्वविद्यालय को लेकर विभिन्न संगठनों ने दिया एकजुटता का परिचय

बेलईसा स्थित कॉलेज ऑफ एडवांस स्टडीज में रविवार को आयोजित अभियान की संघर्ष समिति की बैठक में विभिन्न संगठनों ने समर्थन की घोषणा की।

आजमगढ़Apr 15, 2018 / 10:45 pm

Akhilesh Tripathi

आजमगढ़. जनपद में आवासीय विश्वविद्यालय की स्थापना के लिये चलाये जा रहे विश्वविद्यालय अभियान को विभिन्न संगठनों के समर्थन का क्रम दूसरे दिन भी जारी रहा। बेलईसा स्थित कॉलेज ऑफ एडवांस स्टडीज में रविवार को आयोजित अभियान की संघर्ष समिति की बैठक में विभिन्न संगठनों ने समर्थन की घोषणा की।
शिक्षक कर्मचारी समन्वय समिति के संयोजक गिरीश चतुर्वेदी ने समर्थन की घोषणा करते हुए आह्वान किया कि विश्वविद्यालय के संघर्ष में शिक्षक व कर्मचारीगण बढ़ चढ़कर भागीदार रहेंगे। जागो युवा सेवा संस्थान के संयोजक विनीत सिंह रिशू ने अपने सदस्यों अश्विनी सिंह, अतुल सिंह, नीतीश दुबे, सौरभ सिंह परमार, आलोक सिंह एवं पवन सिंह सम्राट के साथ समर्थन करते हुए कहा कि विश्वविद्यालय अभियान में जनपद के युवा बढ़ चढ़कर भाग लेंगे।
कस्तूरबा गांधी विद्यालय शिक्षक संघ और गाथान्तर परिवार की डा. सोनी पाण्डेय ने जनपद में विश्वविद्यालय आज की सबसे बड़ी जरूरत बताते हुए कहा कि उनका संगठन अभियान में सदैव भागीदार रहेगा। राष्ट्रीय विद्यार्थी मंच के कुनाल सिंह ने विश्वविद्यालय अभियान को समर्थन की घोषणा की।
प्रगतिशील लेखक संघ के जिला सचिव डॉ. राजाराम ने प्रदेश सरकार से आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना की मांग करते हुए कहा कि हम सब जनपदवासियों को इसके लिये एकजुट होना होगा। इसी क्रम में अखिल भारतीय प्रारंभिक शिक्षक संघ, लोकतंत्र रक्षक सेनानी, पूर्व सैनिक कल्याण एवं पुनर्वास संघ, कुश्ती संघ, क्रिकेट एसोसिएशन, वरिष्ठ नागरिक सेवा संस्थान, सेवानिवृत्त अभियन्ता संघ, पेंशनर्स समन्वय समिति, रेलवे संघर्ष समिति, दंत चिकित्सक संघ, वल्र्ड वोमेन एंड चाइल्ड केयर आदि संगठनों ने भी विश्वविद्याल अभियान को अपना सक्रिय समर्थन देने की घोषणा की।
विश्वविद्यालय अभियान के नगर संचालक ने इन सभी संगठनों को आभार प्रकट किया। बैठक में अभियान के संरक्षक डा. अशोक श्रीवास्तव ने समाजसेविका अनिता द्विवेदी को जिला महिला संयोजक मनोनीत किया। इस असवर पर डा. सुजीत भूषण, राकेश गांधी, चंद्रभूषण गुप्ता, प्रमोद सोनकर, शिवबोधन उपाध्याय, डा. सत्यप्रेम शास्त्री आदि उपस्थित रहे।

Home / Azamgarh / विश्वविद्यालय को लेकर विभिन्न संगठनों ने दिया एकजुटता का परिचय

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो