scriptबोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ा मौका, अब 9 नवंबर तक कर सकते हैं यह काम | UP board exam form apply last date declared on 9 November 2021 | Patrika News
आजमगढ़

बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ा मौका, अब 9 नवंबर तक कर सकते हैं यह काम

-हाई स्कूल व इंटर के परीक्षा फार्म विलंब शुल्क के साथ भरने की तिथि बढ़ी
-कक्षा 9 व 11 के विद्यार्थियों को भी पंजीकरण में दी गयी राहत

आजमगढ़Oct 23, 2021 / 10:42 am

Ranvijay Singh

प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. माध्यमिक शिक्षा परिषद उत्तर प्रदेश ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षार्थियों को बड़ी राहत दी है। बोर्ड परीक्षा 2022 के फार्म 100 रुपये विलंब शुल्क के साथ भरने की तिथि बढ़ाकर 09 नवंबर कर दी है। साथ ही बोर्ड ने कक्षा 9 और 11 में प्रवेश और पंजीकरण की तिथि भी 09 नवंबर तक बढ़ा दी है। इससे विद्यार्थियों के साथ ही स्कूल प्रबंधन को भी राहत मिलने की उम्मीद है।

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने हाईस्कूल और इंटरमीडिएट बोर्ड परीक्षा-2022 के लिए आनलाइन फार्म भरने की तारीख बढ़ा दी है। अब संस्थागत एवं व्यक्तिगत फार्म 09 नवंबर तक भरे जा सकते हैं। हालांकि इसके लिए परीक्षार्थियों को 100 रुपये विलंब शुल्क देना होगा। साथ ही कक्षा नौ और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण की अंतिम तिथि भी बढ़ाकर 09 नवंबर कर दी गई है।

सचिव ने अपने आदेश में कहा है कि मान्यता प्राप्त विद्यालयों के प्रधानाचार्य बढ़ाई गई तिथि के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के परीक्षा फार्म भराए। साथ ही कक्षा 09 और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण सुनिश्चित कराएं। कुछ दिन से आवेदन का समय बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी। इसे देखते हुए फैसला लिया गया है।

बोर्ड के इस फैसले से जिले के चार लाख से अधिक छात्र-छात्राएं लाभान्वित होंगी। जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि कहीं बाढ़ से परेशानी तो कहीं ग्रामीण क्षेत्र में नेटवर्क की दिक्कत के कारण तिथि बढ़ाए जाने की मांग की जा रही थी। इसे देखते हुए बोर्ड ने फैसला लिया है। यह विद्यालय प्रबंधनों के पास आखिरी मौका है। विद्यालयों के प्रधानाचार्यों को निर्देश दिए गए हैं कि बढ़ाई गई तिथि के मुताबिक हाईस्कूल और इंटरमीडिएट के संस्थागत एवं व्यक्तिगत परीक्षार्थियों के परीक्षा फार्म भराएं। इसके अलावा कक्षा 09 और 11 में प्रवेश एवं पंजीकरण भी सुनिश्चित कराएं।

 

Home / Azamgarh / बोर्ड परीक्षार्थियों के लिए बड़ा मौका, अब 9 नवंबर तक कर सकते हैं यह काम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो