scriptयूपी बोर्ड ने जिस स्कूल को बनाया है परीक्षा सेंटर, उस पर दबंग भासपा ब्लॉक प्रमुख का है अवैध कब्जा | Up board examination center illegal capture by Block Pramukh | Patrika News
आजमगढ़

यूपी बोर्ड ने जिस स्कूल को बनाया है परीक्षा सेंटर, उस पर दबंग भासपा ब्लॉक प्रमुख का है अवैध कब्जा

पीड़ित ने मुख्यमंत्री और एसपी को ज्ञापन सौंप लगाई न्याय की गुहार

आजमगढ़Jan 31, 2019 / 07:53 pm

Akhilesh Tripathi

Capture on school

स्कूल पर कब्जा

आजमगढ़. यूपी में सत्ता भले ही बदल गयी हो और सरकार भय भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन का दावा कर रहा हो लेकिन हकीकत में दबंगों की गुंडागर्दी आज भी जारी है। अखिलेश सरकार के दौरान 2015 में माफिया कुंटू सिंह की मदद से ब्लॉक प्रमुख बने भासपा के संजय यादव ने एक व्यक्ति के स्कूल पर यह कहकर कब्जा कर लिया कि उसे दूसरा स्कूल देगा लेकिन दबंगों ने न तो उसे स्कूल दिया और ना ही कब्जा खाली किया। पीड़ित को स्कूल में घुसने तक नहीं दिया जाता। इस स्कूल को माध्यमिक शिक्षा परिषद की बोर्ड परीक्षा के लिए केंद्र बनाया गया है। पीड़ित को डर है कि कहीं उक्त लोग नकल आदि कराकर उसे फंसा न दे। इसलिए उसने सीएम, डीआईजी को फैक्स भेज और एसपी से मिलकर कब्जा हटवाने तथा दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

सिधारी थाना क्षेत्र के मुंडा गांव निवासी ज्ञानेश्वर सिंह यादव पुत्र स्व. बंशी यादव का आरोप है कि वर्ष 1998 में उसने ईशदत्त स्मारक इंटर कॉलेज बीबीपुर तरवां की नींव रखी थी। आज भी वह इंटर कॉलेज का प्रबंधक है। वर्ष 2015 में कुछ उपद्रवियों ने कॉलेज का रास्ता काट दिया था। उस समय छपरा सुल्तानपुर निवासी ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू तथा जहानागंज ब्लाक प्रमुख संजय यादव पुत्र धनेश यादव ने उसे बुलाकर रास्ते के बारे में पूछा और जनहित में बनवाने की बात कही। उसने प्रस्ताव स्वीकार कर लिया।

इसके बाद जेल में बुलाकर उसे जबरदस्ती तीन लाख का चेक दिये और कहा कि अब कॉलेज का रूख मत करना। इस धन से तुम दूसरी जगह भूमि का बयाना दे दो, बाकि का पैसा बाद में देकर नया स्कूल बनवा दिया जायेगा। उसी दिन से उक्त विद्यालय पर संजय यादव का कब्जा है। उक्त लोग न तो दूसरी जमीन दिये और ना ही स्कूल में घुसने दे रहे है। बीमारी और उनकी धमकी के कारण वह विरोध नहीं कर सका। उसके कॉलेज को माध्यमिक शिक्षा परिषद की परीक्षा के लिए सेंटर बनाया गया है। उक्त लोग शासन की मंशा के विपरीत नकल कराकर उसे फंसा सकते हैं। पीड़ित के मुताबिक उसने अपना सारा पैसा कॉलेज बनवाने में लगा दिया है उक्त लोगों के कब्जा के कारण उसके सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो गया है। पीड़ित ने सरकार और एसपी से कब्जा खाली कराने तथा दबंगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।
BY- RANVIJAY SINGH

Home / Azamgarh / यूपी बोर्ड ने जिस स्कूल को बनाया है परीक्षा सेंटर, उस पर दबंग भासपा ब्लॉक प्रमुख का है अवैध कब्जा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो