scriptपुर्नमतगणना की मांग को लेकर बवाल, पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ खदेड़ा, जमकर फायरिंग | UP Panchayat Chunav Result Ruckus after Recounting Demand in Azamgarh | Patrika News
आजमगढ़

पुर्नमतगणना की मांग को लेकर बवाल, पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ खदेड़ा, जमकर फायरिंग

जहानागंज थाना क्षेत्र के धरवारा गांव के लोेगों ने पुर्नमतगणना की मांग को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किये। इस दौरान पुलिस द्वारा एक युवक की पिटाई से भीड़ उग्र हो गयी। लोगों ने पथराव किया तो पुलिस लाठीचार्ज कर दिया। इस दौरान जमकर फायरिंग की गयी। मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात कर दी गयी है।

आजमगढ़May 05, 2021 / 10:02 am

रफतउद्दीन फरीद

सड़क जामकर प्रदर्शन करती महिलाएं

सड़क जामकर प्रदर्शन करती महिलाएं

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
आजमगढ़. मतगणना में धांधली का आरोप लगाते हुए जिला पंचायत क्षेत्र धरवारा में पड़े मतों की पुर्नमतगणना कराने की मांग को लेकर गोधौरा दलित बस्ती के लोगों ने ब्लाक मुख्यालय पर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के दौरान पुलिस पब्लिक में विवाद बढ़ा तो पुलिस ने एक युवक को पीट दिया। इसके बाद भीड़ उग्र हो गयी और जमकर बवाल काटा। ग्रामीणों ने सड़क जाम किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। फिर क्या था ग्रामीणों ने भी पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जानकारी होने पर दलित बस्ती की महिलाएं भी सड़क पर उतर गयी। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। मौके पर कई थानों की फोर्स तैनात है। सीओ सहित आलाधिकारी पूरी रात मौके पर डटे रहे।

बता दें कि जिला पंचायत क्षेत्र धरवारा से गोधौरा गांव निवासी कन्हैया कुमार राव की मां जमुंती देवी चुनाव लड़ी थी। जमुती देवी का आरोप था कि मतगणना में 175 मतों से उनकी जीत हुई थी लेकिन अधिकारियों ने परिणाम की घोषणा के बजाय ममालेे को लटकाये रखा। जब लोग दूसरे प्रत्याशी को जिताने का प्रयास किये तो एजेंटों ने दोबारा मतगणना की मांग की लेकिन अधिकारियों ने दूसरे प्रत्याशी को 857 मतों से विजई घोषित कर दिया। विरोध करने पर आरओ धनंजय यादव ने कहा कि मांग पत्र निर्वाचन अधिकारी तक पहुंचाएंगे। उसके बाद जैसा निर्देश होगा उसके अनुरूप कार्य किया जाएगा।

आरोप है कि आरओ ने खुद विरोधियों की मदद की और पुर्नमतगणना की मांग को ठुकरा दिया। इससे नाराज होकर लोग प्रदर्शन करने लगे। लगातार बढ़ती भीड़ देख पुलिस ने एक युवक को पीट दिया। इसके बाद विवाद बढ़ गया लोगों ने सड़क जाम करने का प्रयास किया तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। भीड़ ने भी पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया। जब इसकी जानकारी दलित बस्ती की महिलाओें को हुई तो वे भी सड़क पर उतर गयी। भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को कई राउंड हवाई फायरिंग करनी पड़ी। घटना की जानकारी होने पर क्षेत्राधिकारी सदर सिद्धार्थ तोमर भारी संख्या में फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए। मौके पर भारी संख्या में फोर्स तैनात कर दी गयी है। उन्होंने बताया कि कोविड-19 के चलते एक स्थान पर भीड़ लगाना सख्त मना है, लेकिन प्रत्याशी के समर्थक मनमाने तरीके से बिना किसी परमिशन के प्रदर्शन कर रहे थे। उन्हें हटने के लिए कहा गया तो उग्र होने लगे जिसके कारण बलपूर्वक इन लोगों को हटाना पड़ा।

BY Ran vijay singh

Home / Azamgarh / पुर्नमतगणना की मांग को लेकर बवाल, पुलिस ने लाठीचार्ज कर भीड़ खदेड़ा, जमकर फायरिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो