scriptप्रधान ने घरों में लगवा दी हैं सरकारी सोलर लाइट्स, नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन | Villagers Protest against Gram Pradhan for Corruption | Patrika News
आजमगढ़

प्रधान ने घरों में लगवा दी हैं सरकारी सोलर लाइट्स, नाराज ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने लगाया आरोप, नाली खड़ंजा का भी गलत भुगतान कराया गया।

आजमगढ़Jun 12, 2019 / 02:00 pm

रफतउद्दीन फरीद

Protest

प्रदर्शन

आजमगढ़. क्षेत्र के बरहतिर जगदीशपुर गांव में ग्राम प्रधान द्वारा लगाए गए गए सोलर लाइटों में अनियमितता व नाली-खड़ंजा के गलत भुगतान से नाराज ग्रामीणों ने मंगलवार को ब्लाक परिसर में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया। इस दौरान ग्रामीणों ने विकास कार्यों की जांच की मांग को लेकर बीडीओ मनोज वर्मा को ज्ञापन सौंपा।

ग्रामीणों का आरोप है कि प्रधान गांव में सार्वजनिक स्थानों पर सोलर लाइट को न लगाकर अपने कुछ खास लोगों के घरों में लगवा रखे हैं। इससे इसका लाभ कुछ लोग केवल व्यक्तिगत रूप से ले रहे हैं। जबकि सोलर लाइटों का उपयोग गांव में चट्टी-चौराहों व गलियों में सार्वजनिक रूप से रोशनी के लिए किया जाना है। यही नहीं इसका न तो कोई टेंडर निकाला गया और न ही कभी कोई खुली बैठक बुलाई गई। ग्राम विकास अधिकारी इंदु प्रकाश राय से कई बार कहने के बावजूद गांव के मुख्य चौक जहां दर्जनों गांव के लोगों का आवागमन होता रहता है। अब तक सोलर लाइट नहीं लगाई जा सकी। ग्रामीणों ने यह भी आरोप लगाया कि गांव में नाली-खड़ंजा का कार्य कराए बिना ही भुगतान करा लिया गया। यही नहीं गांव के लोगों को अब तक शौचालय व आवास का पैसा नहीं दिया गया है। इस संबंध में बीडीओ ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि उनकी शिकायतों की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी। ज्ञापन देने वालों में सुशील राय, अरुण राय, ओमप्रकाश पांडेय, कजरु राय, संजय राय आदि रहे।
By Ran Vijay Singh

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो