scriptभूमि पर अवैध कब्जा के विरोध में डीएम को सौंपा ज्ञापन | Villagers Protest against illegal capture in Phulpur | Patrika News
आजमगढ़

भूमि पर अवैध कब्जा के विरोध में डीएम को सौंपा ज्ञापन

पोखरी की जमीन पर दबंगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किये जाने का आरोप लगाया।

आजमगढ़Dec 26, 2017 / 09:36 pm

Akhilesh Tripathi

Illegal capture

अवैध कब्जा

आजमगढ़. फूलपुर तहसील क्षेत्र के तरकुलहा गांव स्थित शिव-हनुमान मंदिर के पुजारी ग्रामीणों के साथ मंगलवार को जिलाधिकारी से मिले और एक ज्ञापन सौंपा। दिये गये ज्ञापन में उन्होंने पोखरी की जमीन पर दबंगों द्वारा अवैध रूप से कब्जा किये जाने का आरोप लगाया।

जिलाधिकारी को दिये गये प्रार्थना पत्र में शिव-हनुमान मंदिर के पुजारी राधेमोहन पुत्र रामप्रीत ने बताया कि गाटा संख्या 170 में 882 कड़ी सरकारी अभिलेखों में पोखरी है। यह गाटा गांव के सरहद पर है। पुजारी राधेमोहन ने आरोप लगाया कि पड़ोसी ग्राम निजामपुर निवासी एक व्यक्ति ने कागजों में हेराफेरी कर उक्त पोखरी की भूमि पर कागजों में विद्यालय चला रहा है।
इस बात की जब जानकारी हुई तो तरकुलहा गांव के लोग तहसीलदार व एसडीएम फूलपुर को कई बार मिलकर कार्यवाही के लिए प्रार्थना पत्र दिये। लेकिन आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई। पुजारी राधेमोहन ने बताया कि उक्त भूमि पर सैकड़ों पेड़ लगे थे जिसे विद्यालय संचालक दबंगई के बल पर काटकर बेच दिया। इसके अलावा अपने दबंगई के बल पर निजामपुर गांव निवासी स्कूल संचालक ने तरकुलहा गांव में लगभग 50 बीघा जमीन पर अवैध रूप से कब्जा कर लिया है। उन्होने जिलाधिकारी से मामले की जांच किसी सक्षम अधिकारी से कराकर पोखरी व झांड़ी से अवैध कब्जा हटाने की मांग किया। ज्ञापन सौंपने वालों में राधेमोहन, राजधारी, करिया सिंह, निक्कू, कन्हैया , श्याम भाई, चन्द्र मोहन, बेचन, बांकेलाल आदि मौजूद रहे।
निर्माणाधीन मकान का प्वाईंट टूटा, राजगीर की मौत
बरदह थाना क्षेत्र के बीकापुर गांव में सोमवार की शाम निर्माणाधीन मकान पर काम कर रहा 41 वर्षीय राजगीर अचानक पांइट टूट जाने से नीचे गिर कर घायल हो गया। ईलाज के लिए उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उसकी मौत हो गई। परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मंगलवार की सुबह शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। इस घटना से मृतक राजगीर के घर कोहराम मचा हुआ है।
बीकापुर ग्राम निवासी 41 वर्षीय संतलाल पुत्र विदेशी परिवार की आजीविका चलाने के लिए राजगीर का कार्य करता था। इन दिनों वह अपने गांव में ही एक व्यक्ति के निर्माणाधीन मकान पर काम कर रहा था। सोमवार की शाम करीब चार बजे अचानक पांइट टूट जाने से मकान के ऊपरी हिस्से की दीवार की जोड़ाई कर रहा संतलाल नीचे गिरकर घायल हो गया। उपचार के लिए उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया। ईलाज के दौरान रात में उसकी मौत हो गई। परिवार के लोग शव लेकर घर लौटे। मंगलवार की सुबह मौत की सूचना मुकामी थाने को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मृतक के चार पुत्री व दो पुत्र बताए गए हैं। इस घटना से मृतक की पत्नी फूलमती का रो-रोकर बुरा हाल है।

Home / Azamgarh / भूमि पर अवैध कब्जा के विरोध में डीएम को सौंपा ज्ञापन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो