scriptCorona positive का शव लेने परिजनों को घंटों करना पड़ा इंतजार, पीएम रूम के सामने किया चक्काजाम | Family members of Corona positive protested | Patrika News
बड़वानी

Corona positive का शव लेने परिजनों को घंटों करना पड़ा इंतजार, पीएम रूम के सामने किया चक्काजाम

सब्र का बांध टूटा, पोस्टमार्टम के सामने चक्काजाम कर जताया विरोध, कोविड पॉजिटिव का शव लेने स्वजनों को करना पड़ा घंटों इंतजार

बड़वानीApr 11, 2021 / 08:56 pm

vishal yadav

Family members of Corona positive protested

Family members of Corona positive protested

बड़वानी. जिले में कोरोना संक्रमण बेकाबू हो रहा है। शनिवार को चार कोरोना पॉजिटिव की मौत के बाद परिजन सुबह से पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर शव लेने पहुंचे थे। जिम्मेदार अधिकारी के आने का हर घंटे आश्वासन मिलने पर उनके सब्र का बांध टूट गया और सड़क पर बाइक अड़ाकर चक्काजाम कर दिया। करीब 11.30 बजे मौके पर नायब तहसीलदार पहुंची, तब जाकर स्वजन माने और रोड से चक्काजाम खत्म किया।
उल्लेखनीय है कि रविवार को तीन-चार मृतकों के अलग-अलग स्वजन शव लेने के लिए सुबह से इंतजार में बैठे दिखे। शहर निवासी बलराम यादव ने बताया कि उनके सास-सुसर को कोविड पॉजिटिव होने पर 6-7 दिन पूर्व ट्रामा सेंटर में भर्ती किया था। वहां सुविधाएं नहीं होने से तबीयत बिगड़ रही थी। इस दौरान आशाग्राम में अच्छी व्यवस्था होने पर वहां ले गए तो मात्र 10 मिनट रखा। बिगड़ती तबीयत देख उन्हें वापस ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया। यहां पलंग नहीं मिलने पर महिला अस्पताल के सामने पलंग पर बैठा दिया। फिर अपने स्तर पर प्रयास कर हमें पलंग हासिल किया तो आईसीयू नहीं मिला। आईसीयू की मांग की तो जिम्मेदार इंकार करते रहे। इस बीच आधे घंटे में ससुर की मौत हो गई। सास आशाग्राम में भर्ती हैं उनकी हालत में कोई सुधार नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि यहां जीवन रक्षक इंजेक्शन नहीं है। आक्सीनज की कमी है। निजी अस्पताल में मरीजों को नहीं रख रहे है।
सुबह 10.30 बजे तक पीएम के ताले नहीं खुले
शहर निवासी कोविड पॉजिटिव के एक मृतक के स्वजन पुष्पेंद्र यादव ने बताया कि उनके स्वजन की शनिवार रात्रि 9 बजे मौत हो गई थी। रविवार सुबह 8 बजे शव देने का कहा था। हम सुबह से शव के इंतजार में पोस्टमार्टम कक्ष के बाहर बैठे। 8 बजे फोन लगाने पर 9 बजे, उसके बाद 10 बजे तहसीलदार के आने की बात कही। 10.30 बजे तक पोस्टामर्टम कक्ष का ताला तक कोई खोलने नहीं पहुंचा। सुबह 11 बजे तक मौके पर कोई अधिकारी नहीं आया। पलूसद के गुरजीत सिंघ ने बताया कि उनके छोटे भाई की पत्नी को कोरोना के उपचार के लिए ट्रामा सेंटर में भर्ती किया था। यहां मरीजों को सही उपचार नहीं दिया जा रहा। डॉक्टर बात करने से इंकार करते है। स्टॉफ द्वारा बाहर भगा दिया जाता है। मरीज की स्थिति क्या हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं देता। शनिवार शाम 6 बजे बहू की मौत की सूचना स्टॉफ द्वारा दी गई और कहा कि कल (रविवार) सुबह 8 बजे शव पोस्टमार्टम कक्ष में लेने पहुंच जाना। रात से लेकर सुबह 11 बजे तक शव का इंतजार करते रहे, लेकिन कोई ध्यान देने वाला नहीं पहुंचा।
दस्तावेजों में कमी से हुई देरी
नायब तहसीलदार दर्शिता मोयदे ने बताया कि कोरोना पॉजिटिव के शव की सूचना मिली थी। कोरोना पॉजिटिव प्रमाण के कुछ दस्तावेज नहीं आए थे, इससे शव सौंपने में देरी हुई है। वहीं स्वजनों ने रोश जताया था, उन्हें समझाइश दी है। आज चार कोरोना पॉजिटिव की मौत हुई है। इन्हें मुक्तिधाम पहुंचाया।

Home / Badwani / Corona positive का शव लेने परिजनों को घंटों करना पड़ा इंतजार, पीएम रूम के सामने किया चक्काजाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो