scriptभर्ती मरीज की गतिविधियों पर तीसरी आंख से नजर रखेंगे स्वजन | Trauma Center of Barwani District Hospital | Patrika News

भर्ती मरीज की गतिविधियों पर तीसरी आंख से नजर रखेंगे स्वजन

locationबड़वानीPublished: May 14, 2021 11:56:10 am

Submitted by:

vishal yadav

ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीजों का किस तरह उपचार हो रहा हैं और उनकी गतिविधियों पर अब स्वजन तीसरी आंख से नजर रख सकेंगे

 Trauma Center of Barwani District Hospital

Trauma Center of Barwani District Hospital

बड़वानी. जिला अस्पताल के ट्रामा सेंटर में भर्ती मरीजों का किस तरह उपचार हो रहा हैं और उनकी गतिविधियों पर अब स्वजन तीसरी आंख से नजर रख सकेंगे। कलेक्टर शिवराजसिंह वर्मा ने गुरुवार को जिला चिकित्सालय में संचालित 20 बेड कोविड आईसीयू केंद्र और ट्रामा सेंटर का निरीक्षण किया।
पदस्थ डॉक्टरों से जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश भी दिए। साथ ही अस्पताल अधीक्षक को निर्देशित किया कि वे ट्रामा सेंटर के वार्डांे में तत्काल पुराने पलंग हटवाते हुए नए पलंग लगाए जाए। ताकि रोगियों को और बेहतर सुविधा मिल सके। इसी प्रकार कलेक्टर ने वार्ड के बाहर कॉरिडोर में लगवाए गए विशाल एलईडी और वार्डांे के लाइव प्रसारण के लिए स्थापित व्यवस्थाओं का भी निरीक्षण कर सिविल सर्जन को निर्देशित किया कि यहां पर पर्याप्त संख्या में कुर्सियां लगाए। इससे मरीज के स्वजन बैठकर अपने मरीज का हो रहा लाइव प्रसारण देखकर आश्वस्त हो सके कि उनका रोगी सही है और वे अनावश्यक रुप से वार्डांे में न जाए। इसी तरह आईसीयू और ट्रामा सेंटर में पाइप लाईन के जरिए 24 घंटे ऑक्सीजन सप्लाई व्यवस्था बनी रहे, इसके लिए नोडल अधिकारी और इंजिनियर को व्यवस्था सुनिश्चित रखने के निर्देश दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो