कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष बोले- सरकार ने किसानों का हक पूंजीपतियों को दे दिया

Highlights

- बागपत में आयोजित किसान पंचायत में अजय कुमार लल्लू ने बोला बीजेपी पर हमला

- कहा- सरकार ने रेलवे और एयरपोर्ट सब पूंजीपतियों के पास गिरवी रख दिया

- भाजपा सरकार किसानों को पूरी तरह बर्बाद करने पर आमादा

By: lokesh verma

Published: 13 Feb 2021, 12:22 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

बागपत. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू (Ajay Kumar Lallu) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने किसानों का हक छीनकर पूंजीपतियों को दे दिया है। कांग्रेस किसानों के साथ खड़ी है। सरकार ने देश को निजीकरण की तरफ धकेल दिया है। सरकार ने रेलवे और एयरपोर्ट समेत सबकुछ पूंजीपतियों के पास गिरवी रख दिया है। उक्त बयान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष ने क्रांति ग्राव बसोद में आयोजित कांग्रेस की जय जवान जय किसान पंचायत के दौरान दिया है।

यह भी पढ़ें- Farmers Protest: नरेश टिकैत ने केंद्र सरकार को दिया किसान आंदोलन को समाप्त करने का ये फॉर्मूला

लल्लू इस दौरान भाजपा सरकार पर जमकर जुबानी हमला बोला। उन्होंने कहा कि गन्ना भुगतान का अभी तक 11 हजार करोड़ रुपया बकाया है। उन्होंने कहा कि सरकार के गन्ना मंत्री तख्ती लेकर सदन में पहले गन्ना भुगतान की मांग करते थे, लेकिन आज भुगतान के नाम पर खामोश हैं। भाजपा ने घोषणा पत्र में भी लिखा था, लेकिन आज ये अपने वादे से मुकर रहे हैं। वहीं, कृषि कानूनों को लेकर उन्होंने कहा कि एमएसपी पर सरकार कानून क्‍यों नहीं बना रही है, कृषि को पूंजीपतियों को बेच दिया गया है, भाजपा सरकार किसानों को पूरी तरह बर्बाद करने पर आमादा है। इस सरकार को उखाड़ फेंको।

उन्होंने आगे कहा कि कृषि कानून के खिलाफ आंदोलन में कई किसानों की मौत हो चुकी है, लेकिन पीएम मोदी ने उनके लिए शोक संवेदना तक प्रकट नहीं की। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार किसानों के लिए जान तक दे देगी, जब तक ये काले कानून वापस नहीं लिए जाएंगे कांग्रेस चुप नहीं बैठेगी। उन्होंने सीएम योगी पर आरोप लगाते हुए कहा कि योगी जी झूठ नहीं बोलते। मंदिर-मठों में बैठने वालों ने किसान आपदा के लिए कोई भुगतान नहीं किया, केवल घोटाले ही किए हैं। उन्होंने कहा कि कानून व्यवस्था के नाम पर भी सरकार पूरी तरह फेल साबित हुई है।

यह भी पढ़ें- पंचायत चुनाव से पहले इन अपराधियों पर कसा शिकंजा, 6 महीने के लिए किए गए जिला बदर

Congress
Show More
lokesh verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned