scriptकोरोनाः शासन का सभी को निर्देश, पहले करें यह काम फिर बांटें राशन | people who sanitize hands will get rashan | Patrika News
बागपत

कोरोनाः शासन का सभी को निर्देश, पहले करें यह काम फिर बांटें राशन

सभी राशन वितरण करने वाले कोटेदार को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि बिना सैनिटाइजर या साबुन से हाथ धोए तो किसी को भी राशन नहीं मिलेगा।

बागपतApr 01, 2020 / 03:13 pm

Abhishek Gupta

bagpat

bagpat

बागपत. जनपद में बुधवार से राशन वितरण का कार्य शुरू किया जा रहा है जिसमें जिले में 7683 अंत्योदय कार्ड धारकों को व मनरेगा कार्ड धारकों और पंजीकृत श्रम विभाग के मजदूरों को मुफ्त में राशन दिया जाएगा। इसके लिए शासन ने दिशा-निर्देश जारी कर दिए हैं। शासन ने पूरी तैयारी कर बुधवार को मुफ्त राशन वितरण का कार्य शुरू कर दिया है, लेकिन सभी राशन वितरण करने वाले कोटेदार को स्पष्ट दिशा निर्देश दिए गए हैं कि बिना सैनिटाइजर या साबुन से हाथ धोए तो किसी को भी राशन नहीं मिलेगा।
आपूर्ति निरीक्षक राहुल पटेल ने जानकारी देते हुए बताया है कि यह राशन मुफ्त में बांटा जाएगा। राशन डीलरों को दिशा निर्देश जारी किए गए हैं। यह राशन अंतोदय कार्ड धारकों के अलावा जो लोग मनरेगा जॉब कार्ड धारक हैं, जिनके पास राशन कार्ड है व दिहाड़ी मजदूर, जो श्रम विभाग में पंजीकृत है, उन्हें मुफ्त में राशन बांटा जाएगा। यदि श्रम विभाग या मनरेगा में पंजीकृत मजदूरों के पास राशन कार्ड नहीं है, तो वे राशन डीलर के पास कागज जमा कराएं, जिसके बाद उनका कार्ड बनाया जाएगा और राशन दिया जाएगा। यह राशन बांटने की प्रक्रिया सुबह 6:00 बजे से रात 9:00 बजे तक चलेगी, जिसके लिए सभी ई पॉश मशीनों को सुबह 6:00 बजे से रात्रि 9:00 बजे तक क्रियाशील रखा जाएगा। इसके साथ ही सख्त हिदायत दी गई है कि राशन वितरण के दौरान पुलिस की व्यवस्था हो। साथ ही साबुन अथवा सैनिटाइजर से हाथ साफ करने के बाद ही राशन दिया जाए और ई पोस मशीन का प्रयोग किया जाए। इस बार कार्ड धारकों को 3 माह तक एक कार्ड पर 1 किलो दाल का भी वितरण किया जाएगा।

Home / Bagpat / कोरोनाः शासन का सभी को निर्देश, पहले करें यह काम फिर बांटें राशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो