scriptRAF के IG ने छात्रों से कही ऐसी बात, हर कोई करने लगा ‘वाह-वाह’, देखें वीडियो | raf ig dr arun kumar in baghpat | Patrika News
बागपत

RAF के IG ने छात्रों से कही ऐसी बात, हर कोई करने लगा ‘वाह-वाह’, देखें वीडियो

Highlights:
-शनिवार को रैपिड एक्शन फोर्स के आईजी डॉ. अरुण कुमार ने छात्र-छात्राओं से गोष्ठी में संवाद किया
-उन्होंने कहा कि जीवन मे कठिन परिश्रम और लगन से कोई भी लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है
-आरएएफ आईजी ने कहा कि विद्या की सफलता की कसौटी ही विनम्रता है

बागपतOct 13, 2019 / 03:45 pm

Rahul Chauhan

screenshot_from_2019-10-13_15-35-35.jpg
बागपत। जनपद के एक स्कूल में शनिवार को रैपिड एक्शन फोर्स के आईजी डॉ. अरुण कुमार ने छात्र छात्राओं से गोष्ठी में संवाद करते हुए कहा कि जीवन मे कठिन परिश्रम और लगन से कोई भी लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है। आरएएफ आईजी डॉ. अरुण कुमार ने कहा कि विद्या की सफलता की कसौटी ही विनम्रता है। विनम्रता ओर संस्कार से ही विद्यार्थी सफलता प्राप्त कर सकता है। अच्छा चरित्र मनुष्य का आभूषण है। चरित्रवान युवा पीढ़ी राष्ट्र की नींव है। परिश्रम से ही कोई भी मनोरथ सिद्ध हो सकता है। मन की इच्छा से ही लक्ष्य प्राप्त नहीं होता।
यह भी पढ़ें

सिर्फ ऐसी फैक्ट्रियों को अपना निशाना बनाता था यह गिरोह, पुलिस ने दबोचा तो खोला राज

उन्होंने कहा कि आज तकनीक बहुत विकसित हो गयी है। जिससे हर क्षेत्र में बदलाव आ रहा है। 19वीं सदी में सबसे ज्यादा आविष्कार हुए हैं। इस बदलाव से मॉनव जीवन का समन्वय भी दुष्कर हुआ है। प्राकृतिक संसाधनों के अंधाधुंध दोहन से वातावरण में असंतुलन आ गया है। उन्होंने छात्र छात्राओं से कठिन परिश्रम और लगन से अपने निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त करने का आहवान किया।
यह भी पढ़ें

प्रियंका ने यूपी में कांग्रेस को मजबूत करने की ये कर ली तैयारी, विपक्षी दलों में मची खलबली

इस दौरान उन्होंने करियर सम्बंधी छात्र छात्राओं के सवालों के भी जवाब दिए और अर्द्ध सैनिक बलों में करियर बनाने की भी अपील की। इस अवसर पर स्कूल संस्थापक प्रो.बलजीत सिंह आर्य ने आईजी को शाल, स्मृति चिंह व वैदिक साहित्य भेंटकर सम्मानित किया। इस अवसर पर स्कूल की छात्राओं ने सरस्वती वंदना, स्वागत गीत व देशभक्ति पर आधारित नाटक की प्रस्तुति दी। रविंद्र कुमार के संचालन व सुखबीर गठीना की अध्यक्षता में हुई गोष्ठी में आरएएफ 108 मेरठ के कमांडेंट शैलेंद्र कुमार, डॉ.सुनील आर्य, प्रधानाचार्य डॉ. राजीव खोखर, तनु सिरोही, बीना यादव, प्रो.ओमपाल सिंह, उपप्रधानाचार्य डॉ. सुशील वत्स, विनोद खेडा, सुबोध राणा, राजू तोमर, ब्रजमोहन शाश्त्री, कृष्णपाल सिंह बुढेडा, पीतम सिंह, पप्पी धामा आदि मौजूद रहे।

Home / Bagpat / RAF के IG ने छात्रों से कही ऐसी बात, हर कोई करने लगा ‘वाह-वाह’, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो